Halloween party ideas 2015

माँ आनंदमयी स्कूल(MAMS) ,रायवाला  उत्तराखंड के  शीर्ष 5 अटल टिंकरिंग लैब्स  के लिए  चयनित 



 रायवाला/गोहरी
माफ़ी :


सत्यवाणी ब्यूरो, 9 जून, 2020

अटल टिंकरिंग लैब (ATL) युवा छात्रों में जिज्ञासा और अभिनव मानसिकता को बढ़ावा देने के लिए NITI Aayog के तहत अटल इनोवेशन मिशन (AIM) द्वारा संचालित एक कार्यक्रम है, जिसमें 21 वीं सदी के कौशल और उद्यमी कौशल को बढ़ावा देना है। यह पूरे मां आनंदमयी मेमोरियल स्कूल (एमएएमएस) बिरादरी के लिए गौरव का क्षण है क्योंकि एमएएमएस में अटल टिंकरिंग लैब (एटीएल) कम स्टैम मेकर-स्पेस को मई के महीने में उत्तराखंड के शीर्ष 5 एटीएल में चुना गया। यह एक अनोखी और सराहनीय उपलब्धि है क्योंकि स्कूल ने इस प्रक्रिया में एक हैट्रिक बनाई है। यह ध्यान देने योग्य है कि मार्च और अप्रैल के महीने के लिए MAMS ATL को शीर्ष 5 ATL में चुना गया था। AIM प्रत्येक महीने 5 उच्च प्रदर्शन करने वाले ATL की सूची जारी करता है, जो उनकी गतिविधियों, परिणामों, प्रक्रियाओं, और AIM (NITI Aayog) को चयनित समस्या बयानों पर नवीन समाधान प्रस्तुत करने के लिए स्कूलों को मान्यता प्रदान करता है।

उत्तराखंड में लगभग 60 ATL हैं और AIM द्वारा स्थापित मानदंडों के अनुरूप MAMS को शॉर्टलिस्ट किया गया था। इस अवसर पर, एटीएल प्रभारी अर्जुन माधवनकुट्टी ने बताया कि ATL ने COVID-19 फ्रंटलाइनरों के बीच 3 डी प्रिंटेड फेस शील्ड का वितरण किया है और अब COVID19 महामारी को संबोधित करने के लिए 1000 Do-it-Yourself फेसमास्क बनाने के लिए अभिनव समाधान पर काम कर रहा है। 


उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह की सामाजिक रूप से प्रासंगिक परियोजनाओं जैसे अर्ली फ्लड अलार्म सिस्टम, वाटर टैंक ओवरफ्लो परिवर्तन प्रणाली और अल्ट्रासोनिक सेंसर वाले डस्टबिन पर छात्रों द्वारा काम किया जा रहा है। इसके अलावा, ऑनलाइन समर कैंप के प्रतिभागी मोबाइल ऐप और गेम डेवलपमेंट सीख रहे हैं जो उन्हें वास्तविक दुनिया की चुनौतियों के संभावित समाधान में मदद करेगा।
 

 प्रधानाचार्य अमरनाथ विश्वास ने कहा कि इस तरह की मान्यता स्कूल प्रबंधन की आस्था और विश्वास को नवीन सोच, समस्या को सुलझाने वाले कौशल और अपने विद्यार्थियों के बीच 21 वीं सदी के कौशल विकास की पुष्टि करती है। उन्होंने पूरी टीम को बधाई दी . उन्होंने अटल इनोवेशन मिशन विशेष रूप से मिशन निदेशक, आर रामनान और एटीएल मेंटर ऑफ चेंज, श्री पर्मवीर मलिक को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

Post a comment

Powered by Blogger.