Halloween party ideas 2015

देहरादून :




  मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल ने अवगत कराया है कि कोविड-19 संक्रमण के कारण रोजगार के क्षेत्र में जनित विषम परिस्थिति से निपटने हेतु  मुख्यमंत्री के निर्देश पर  HOPE     पोर्टल ( Helping Out People Every Where½ hope.uk.gov.in तैयार किया गया है।

 उक्त पोर्टल के माध्यम से उत्तराखण्ड के युवाओं को स्किल के आधार पर स्वरोजगार/रोजगार से जोड़ने हेतु जनपद के समस्त युवक-युवतियों के कौशल विकास की आवश्यकता व उनके स्वरोजगार की स्थिति से सम्बन्धित डाटाबेस तैयार किया जायेगा।

तत्पश्चात डाटाबेस का विश्लेषण कर आवश्यकतानुसार  प्रशिक्षण/कौशल विकास कार्यक्रम चलाया जायेगा। तथा उनके लिए स्वरोजगार के अवसर सृजित करने तथा रोजगार प्रदाताओं से जोड़ने के प्रयास किये जायेंगे। जनपद में उक्त के क्रियान्वयन हेतु मुख्य विकास अधिकारी देहरादून की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है।

मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद सभी इच्छुक युवाओं से  उक्त पोर्टल hope.uk.gov.in  पर आॅनलाईन पंजीकरण करने का अनुरोध किया है।  जिससे उनके कौशल विकास प्रशिक्षण  हेतु राज्य सरकार के निर्देश के अन्तर्गत कार्यवाही की जा सके। इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी हेतु क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून के दूरभाष न0 0135-2653665 पर सम्पर्क किया जा सकता है। 

Post a comment

Powered by Blogger.