Halloween party ideas 2015

देहरादून:




दिनांक 09 जून 2020, सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाॅल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धन सिंह रावत ने आज विधानसभा स्थित कार्यालय में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र व पौड़ी जनपद की निर्माणाधीन सड़कों की प्रगति को लेकर समीक्षा की गई। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों ने बताया कि बुआखाल से बैजरों तक राजमार्ग के चैड़ीकरण, डामरीकरण एवं स्कैबर निर्माण हेतु रू0 123 करोड़ की धनराशि मंजूर की गई। जिस पर शीघ्र ही कार्य शुरू कर दिया जायेगा। इस दौरान सड़कों व पुलों के निर्माण में आ रही व्यावहारिक दिक्कतों व वन विभाग के एनओसी संबंधी विषय पर भी चर्चा हुई।
वहीं बैठक में अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि श्रीनगर गढ़वाल में प्रस्तावित मैरीन डाइव निर्माण हेतु डीपीआर तैयार किये जाने के लिए निविदायें आमंत्रित कर दी गई हैं। डीपीआर तैयार होते ही आगे की कार्यवाही शुरू कर दी जायेगी।
सहकारिता मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने बताया कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र पौड़ी जनपद में पीएमजीएसवाई के तहत निर्माणाधीन सड़कों के कार्य प्रगति की समीक्षा की गई। जिसमें अधिकारियों द्वारा बताया गया कि दैवीय आपदा के तहत पीएमजीएसवाई सिंचाई खंड प्रथम श्रीनगर के अंतर्गत लगभग एक करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई। जिसके तहत माजरामहादेव-सौंठ मोटरमार्ग के लिए 19.70 लाख, नलई-चुठाणी 15 लाख, मोल्काखाल-टीला 8.30 लाख, त्रिपालसैंण-डंग्री 19.95 लाख तथा चाकीसैंण-जाख मोटर मार्ग के सुदृढकरण हेतु 11 लाख रूपये की धनराशि आवंटित कर दी गई है।
बैठक में एनएचएआई के मुख्य अभियंता ई0 प्रमोद कुमार, पीएमजीएसवाई के सीईओ उयदराज सिंह, मुख्य अभियंता संजय पाठक, नरेंद्र सिंह आदि विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Post a comment

Powered by Blogger.