Halloween party ideas 2015

धनौल्टी:


 जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने तहसील धनोल्टी क्षेत्रान्तर्गत रूर्बन मिशन के तहत किये जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा के साथ ही निरीक्षण भी किया। वहीं धनोल्टी में उद्यान विभाग के आलू फार्म में आलू और जड़ी बूटी इत्यादि की उपज का भी जायजा लिया।

 निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने आलू फार्म को और अधिक विकसित किये जाने हेतु जिला उद्यान अधिकारी को विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए है। ताकि रोजगार सृजन को बढ़ाया जा सके। इसके उपरांत उन्हीने धनोल्टी में रूर्बन के तहत  किए जा रहे निर्माण कार्यो के तहत धनोल्टी बाजार में निर्माणाधीन पार्किंग स्थल व वन विभाग द्वारा बनाए जा रहे ट्रैक रूटों, व्यू प्वाइंट इत्यादि का भी निरीक्षण किया।

 इसके अलावा जिलाधिकारी ने  धनोल्टी में आरडब्लूडी द्वारा बनाये जा रहे रेस्टोरेंट व प्राथमिक विद्यालय धनोल्टी का भी निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय की जर्जर हालत को देखते हुए जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियो को विद्यालय भवन के पुनर्निर्माण के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा धनोल्टी में कूड़ा निस्तारण हेतु भूमि के चयन व हस्तांतरण की कार्रवाई के लिए प्रभागीय वनाधिकारी मसूरी वन विभाग व को प्रस्ताव तैयार कर भूमि संबंधी सभी औपचारिकताएं समय पर पूरी करने के निर्देश दिए है।

 जिलाधिकारी ने कहा कि धनोल्टी एक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है , जहां पर भारी तादात में पर्यटकों का वनगमन रहता है। इस हेतु धनोल्टी में कूड़ा निस्तारण का समुचित प्रबंधन अति आवश्यक है।  इसके उपरांत जिलाधिकारी ने धनोल्टी इको पार्क, इको हट, नवनिर्मित बेम्बू डोरमेट्री का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पार्क समिति के कार्यो की भी जिलाधिकारी ने सराहना की। मौके पर सीडीओ अभिषेक रुहेला, डीएफओ कहकशा नाशिम,  एसडीएम रविन्द्र ज्वाठा, ग्राम प्रधान नीरज बेलवाल, व्यापार मंडल अध्यक्ष रघुबीर रमोला, देवेंद्र बेलवाल तपेंद्र बेलवाल, कुलदीप नेगी, लखीराम चमोली आदि उपस्थित

Post a comment

Powered by Blogger.