Halloween party ideas 2015


स्वास्थ्य बुलेटिन  रात्रि  8  बजे के  अनुसार , 19  और  मामले सामने आये है।  जनपद देहरादून से 01 , नैनीताल से 14 ,उधम सिंह नगर में 01 , पिथौरागढ़ में 01  और चमोली में 02 केस सामने आये है।
कुल मिलाकर कोरोना के अब मामले 1085  है। 23 मामले  रिकवर हुए है ,जबकि 282 डिस्चार्ज हो चुके 

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग में उपलब्ध रिक्तियों को आउटसोर्स के माध्यम से 20 फरवरी 2021 तक रखे जाने के लिए जिलाधिकारियों को अधिकृत किया गया है।



1. चिकित्सा शिक्षा विभाग को मेडिकल कॉलेजों, चिकित्सा शिक्षा निदेशालय व चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के अंतर्गत प्राविधानित बजट में से 150 करोङ 94 लाख 98 हजार रूपये बजट की वित्तीय स्वीकृति दी गई है।

2. वित्तीय वर्ष 2020-21 मे जिला योजना हेतू सभी जिलों को कुल मिलाकर 50 करोङ रूपये की वित्तीय स्वीकृति।


3. कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम, बचाव कार्यों के लिए चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को 16 करोङ रूपए की स्वीकृति।


मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व राहत कार्यों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से जिलाधिकारियों को स्वीकृत धनराशि में से 10-10 हजार रूपए की राशि ग्राम प्रधानों को क्वारेंटाईन की व्यवस्था के लिए दी जानी है। पूर्व में मुख्यमंत्री राहत कोष से कोरोना संक्रमण से राहत कार्यों के लिए 4 जिलों को 3-3 करोड रुपये और 9 जिलों को 2-2 करोड रुपये आवंटित किए गए थे। इस राशि से असंगठित क्षेत्र के बेरोजगार श्रमिकों को खाद्य सामग्री किट व अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध करानी थी।


दिनांक 27 मई को जारी आदेश के अनुसार इस राशि का उपयोग कुछ अन्य कार्यों में भी करने की स्वीकृति दी गई है। जनपदों में फंसे छात्रों, पर्यटकों, अन्य बैसवारा लोगों के रहने व भोजन व्यवस्था आदि, क्वारेंटाईन सेंटरों में व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने, प्रवासियों को राशन किट उपलब्ध कराने में भी जिलाधिकारी इस राशि का उपयोग कर सकेंगे। साथ ही उन्हें निर्देश दिये गये हैं कि ग्राम प्रधानों द्वारा क्वारेंटाईन सेंटर में की गई व्यवस्थाओं के लिए 10-10 हजार रुपये की राशि दी जाए। 

Post a comment

Powered by Blogger.