Halloween party ideas 2015



60 कोरोना पॉजिटिव मामलों के आने के साथ  ही उत्तराखंड में करोना संक्रमण के मामले 1085 हो गए हैं सक्रिय मामलों की संख्या 895 है जबकि 10 लोगों की मृत्यु हो चुकी है,286 मामले रिकवर हो चुके हैं। 04  लोग ठीक हो गए हैं।
702 सैंपल नेगेटिव आए हैं। आज 571 लोगों का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया है। देहरादून जनपद से 34, नैनीताल और टिहरी गढ़वाल से 10-10, उत्तरकाशी से एक और पौड़ी गढ़वाल से 4 मामले सामने आए हैं।
                                                                                                                                                                  अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में बृहस्पतिवार सुबह एक कोविड पॉ​जिटिव युवक की मौत हो गई, जो अत्यधिक गंभीर अवस्था में तीन दिनों से कोविड आईसीयू में भर्ती था।                                                                
संस्थान के नोडल ऑफिसर कोविड डा. मधुर उनियाल जी ने बताया कि मुजफ्फरनगर निवासी एक 26 वर्षीय युवक दो. जून को भर्ती हुआ था। जिसे दो दिन से सांस लेने में बहुत तकलीफ व बुखार था। यह जब अस्पताल में आए थे तो इनकी स्थिति अत्यधिक गंभीर थी, लिहाजा इन्हें इमरजेंसी में रखा गया था, कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर इनका कोविड आईसीयू में उपचार चल रहा था, जहां उनकी बृहस्पतिवार सुबह मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व बीते बुधवार सुबह एक अन्य मुजफ्फरनगर पुरकाजी निवासी 25 वर्षीया गंभीर महिला की मौत हो गई थी, जिसे अस्पताल में 1 जून को भर्ती किया गया था, महिला को करीब दो सप्ताह से उल्टी एवम् दस्त की शिकायत थी व पांच दिन से होश नहीं था।  डा. मधुर उनियाल ने बताया कि संस्थान में पिछले 24 घंटे  में संस्थान में 133 मरीजों की स्क्रीनिंग हुई है व इनमें 113 लोगों के कोविड जांच के लिए सैंपल लिए गए। 24 घंटे में दो कोविड कंफर्म पेशेंट एडमिट किए गए हैं, जबकि 4 कोविड पॉजिटिव मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Post a comment

Powered by Blogger.