Halloween party ideas 2015


देहरादून;


डीएम डा.आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में बीते कई दिनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है।
अलग-अलग क्षेत्रों कोरोना संक्रमित मिलने पर नगर निगम क्षेत्र के बाजार को शनिवार और रविवार को बंद रखने का फैसला बीते सप्ताह की तरह जारी रहेगा । देहरादून के नगर क्षेत्र में बीते शनिवार-रविवार की तरह इस सप्ताह भी इन दो दिन लॉकडाउन एक की तरह पब्लिक कर्फ्यू जैसे हालात रहेंगे। बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए शहरी क्षेत्र में केवल आवश्यक सेवाओं वाली दुकानें खुलेंगी। इस दौरान बाजारी इलाकों को सेनेटाइज करने की प्रक्रिया चलेगी।
इस दौरान बाजार में केवल फल-सब्जी की दुकानें, दूध डेयरी, मेडिकल स्टोर, गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप और अस्पताल खुले रहेंगे। अस्पतालों की ओपीडी में भी मरीज देखे  जाएंगे। इसके अलावा सभी तरह व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। दोनों दिन इमरजेंसी होने पर लोगों को घरों से बाहर निकलने की छूट दी गई है। बिना गैर जरूरी काम के लोग सड़कों पर निकलेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी ने अवगत कराया है शासन से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुपालन में जनपद देहरादून में आम जनमानस की समस्याओं के निस्तारण हेतु प्रत्येक सोमवार, वृहस्पतिवार व शनिवार को जिला कार्यालय के साथ ही अन्य शासकीय कार्यालयों में  जनसुनवाई किये जाने के आदेश दिये गये है। उक्त के क्रम में शनिवार 20 जून 2020 को नगर निगम देहरादून क्षेत्रान्तर्गत कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत लाॅक डाउन होने के फलस्वरूप, जिन व्यक्तियों द्वारा जनसुनवाई हेतु अपना पंजीकरण कराया गया है उनकी समस्याओं की सुनवाई जिला कार्यालय में 23 जून 2020 मंगलवार को प्रातः 11 बजे से अपरान्ह 01 बजे तक की जायेगी। 

शनिवार और रविवार को निजी और सरकारी दफ्तर भी बंद रखें जाएंगे। हालांकि,आवश्यक सेवाओं में काम करने वाले कार्यालयों को इसमें छूट दी गई है। डीएम ने बताया कि निजी और सरकारी दफ्तर भी इस दौरान सेनेटाइज होंगे। शनिवार और रविवार को लॉक डाउन के पहले फेस की तरह शराब ठेके भी बंद रहेंगे। यह फैसला भी सड़कों पर लोग न निकल सकें इसलिए लिया गया है।
शनिवार और रविवार को निजी और सरकारी दफ्तर भी बंद रखें जाएंगे। हालांकि,आवश्यक सेवाओं में काम करने वाले कार्यालयों को इसमें छूट दी गई है।
डीएम ने बताया कि निजी और सरकारी दफ्तर भी इस दौरान सेनेटाइज होंगे। शनिवार और रविवार को लॉक डाउन के पहले फेस की तरह शराब ठेके भी बंद रहेंगे। यह फैसला भी सड़कों पर लोग न निकल सकें इसलिए लिया गया है।



लाॅक डाउन अवधि में सिविल सोसायटी व शासकीय विभागों द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्यों के दृष्टिगत आज के कोरोना वाॅरियर-
कोरोना वाॅरियर (सिविल सोसायटी से)
श्री रविन्दर सिंह आनन्द,
उपाध्यक्ष,
अखारा बाजार व्यापार मंडल, देहरादून

लाॅक डाउन अवधि में जरूरतमंदो हेतु भोजन पैकेट, खाद्य सामग्री, पीपीई किट, साबुन, मास्क, सेनिटाइजर उपलब्ध कराकर  जिला प्रशासन को  सहयोग प्रदान किया।
कोरोना वाॅरियर (शासकीय विभाग से),
डाॅ0 रमेश चैहान,
नोडल अधिकारी/क्वारेंटीन सेंटर

 

Post a comment

Powered by Blogger.