Halloween party ideas 2015

देहरादून :



 जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है अब केन्द्र सरकार द्वारा कोविड-19 के संक्रमण एवं रोकथाम हेतु निर्धारित मानकों के अनुसार जनपद देहरादून में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु लिए गये प्रभावी निर्णयों एवं  उनके अनुपालन के फलस्वरूप जनपद देहरादून रेड जोन श्रेणी से आॅरेंज जोन की श्रेणी में उच्चीकृत किया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा विशेषरूप से जनपदवासियों द्वारा इस लाॅक डाउन अवधि में जिला प्रशासन को किये गये सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया गया तथा लाॅक डाउन अवधि में स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग सहित अन्य व्यवस्थाओं हेतु तैनात विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कार्मिकों का भी आभार व्यक्त किया।

 उन्होंने जनपदवासियों से भविष्य में इसी प्रकार सहयोग की अपेक्षा करते हुए  आने वाले दिनों में कोविड-19 संक्रमण के प्रभाव के नियंत्रण हेतु निर्धारित मानकों का अनुपालन करेंगे ताकि जनपद देहरादून को अतिशीघ्र ग्रीन जोन में अंकित कराया जा सके।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के ऐसे स्थान कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत कन्टेनमेंट जोन के रूप में चिन्हित किये गये है ऐसे क्षेत्र रेडजोन में ही है।

ग्रीन ज़ोन के तहत  जिले पर विचार किया जाएगा, अगर अभी तक कोई पुष्टि किए गए मामले नहीं हैं या क्षेत्र में पिछले 21 दिनों से कोई रिपोर्ट नहीं है।

कोरोना वायरस : उत्तराखंड के 13 में से 10 जिले ग्रीन जोन में शामिल

हरिद्वार- रेड जोन
देहरादून- ऑरेंज जोन
नैनीताल- ऑरेंज जोन
उधम सिंह नगर- ग्रीन जोन
अल्मोड़ा- ग्रीन जोन
पौड़ी गढ़वाल- ग्रीन जोन
बागेश्वर- ग्रीन जोन
चमोली- ग्रीन जोन
चंपावत- ग्रीन जोन
पिथौरागढ़   - ग्रीन जोन
रुद्रप्रयाग- ग्रीन जोन
टिहरी गढ़वाल- ग्रीन जोन
उत्तरकाशी- ग्रीन जोन


साथ ही देशभर में 18 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, ग्रीन और ऑरेन्ज जोन में शर्तों के साथ छूट
गृहमंत्रालय ने जारी किए आदेश--

     कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन को 2 सप्ताह के लिए बढ़ाया गया है। देश में 40 दिनों का लॉकडाउन 3 मई को पूरा हो रहा है। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्रालय ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। हालांकि, इस बार ग्रीन और ऑरेन्ज जोन में पहले से अधिक छूट दी जाएगी। लेकिन सोशल डिस्टेंशिंग के नियम पहले की तरह जारी रहेंगे।  गृहमंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश को काफी लाभ हुआ है। लॉकडाउन को 4 मई से अगले 2 सप्ताह तक बढ़ाने की घोषणा की जाती है। रेड, ग्रीन और ऑरेन्ज जोन के लिए अलग-अलग गाइडलाइंस तैयार की गई है। ग्रीन और ऑरेन्ज जोन में काफी छूट भी दी गई है।

Post a comment

Powered by Blogger.