Halloween party ideas 2015










उत्तराखण्ड से बाहर फंसे राज्य के लोगों को वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से विभिन्न मार्गो पर 12 स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है। इनमें दिल्ली से देहरादून, दिल्ली से हल्द्वानी, चंडीगढ़ से देहरादून, लखनऊ से देहरादून, लखनऊ से हल्द्वानी, जयपुर से देहरादून, जयपुर से हल्द्वानी, मुम्बई से देहरादून, मुम्बई से हल्द्वानी, भोपाल से देहरादून, बैंगलोर से देहरादून और अहमदाबाद से देहरादून के लिए अनुरोध किया गया है। राज्य से बाहर फंसे उत्तराखंड के लोगों को वापस राज्य में लाये जाने के संबंध में बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से बात कर यह अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री के अनुरोध पर रेल मंत्री द्वारा अवगत कराया गया कि लम्बी दूरी की ट्रेनों की अनुमति दे दी जाएगी जबकि कम दूरी की ट्रेनों के लिए गृह मंत्रालय से अनुमति की आवश्यकता होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली, चंडीगढ़ में बङी संख्या में उत्तराखंड के लोग हैं जो राज्य में आना चाहते हैं। इसलिए इन स्टेशनों से भी ट्रेन चल सकें, इस बारे में वे केंद्रीय गृह मंत्री जी से अनुरोध करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के सभी प्राइवेट चिकित्सकों से अनुरोध किया है कि वह अपनी ओ.पी.डी प्रारंभ करें जिससे आमजन को सुविधा हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत दिनों उनकी आई.एम.ए के पदाधिकारियों के साथ हुई वार्ता के अनुसार ओपीडी प्रारंभ करने की स्वीकृति हुई थी। परंतु उसके पश्चात भी कुछ चिकित्सकों द्वारा  अभी तक  अपनी ओपीडी  को प्रारंभ नहीं किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा सभी चिकित्सकों से विनम्र अनुरोध है कृपया आप सभी सहयोग करें और इस आपातकाल में आपका यह नैतिक दायित्व भी है और आवश्यकता के साथ ही जरूरत भी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी जनसेवक हैं जनता के स्वास्थ्य की रक्षा करना यह आपका परम धर्म भी है। अतः आप सभी ओपीडी प्रारंभ करें और जिन लोगों को आप की आवश्यकता है उनका आप इलाज करें।

Post a comment

Powered by Blogger.