Halloween party ideas 2015




रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि ट्रेन टिकटों की बुकिंग आज देश भर में लगभग 1.7 लाख CSC केंद्रों पर शुरू होगी। उन्होंने कहा, जो लोग दूरस्थ स्थानों पर हैं, जहां कंप्यूटर और इंटरनेट की उपलब्धता नगण्य है या अनुपस्थित है, वे भी इसका उपयोग कर सकते हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि अगले दो से तीन दिनों में विशिष्ट रेलवे स्टेशनों पर काउंटरों पर बुकिंग फिर से शुरू हो जाएगी। इससे पहले, रेलवे ने 1 जून से 200 ट्रेनों के संचालन की घोषणा की, जिनमें से बुकिंग कल सुबह 10 बजे शुरू हुई।

उन्होंने कहा कि रेलवे ने पहली मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है, तब से 2,050 ऐसी ट्रेनें चलाई गई हैं, जो लगभग 30 लाख प्रवासियों, छात्रों और अन्य फंसे हुए लोगों गंतव्य स्थानों तक पंहुचा चुकी  हैं। श्री गोयल ने कोरोनोवायरस रोगियों के लिए रेलवे के आइसोलेशन कोचों की अवधारणा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया।
 उन्होंने बताया, रेलवे ने अब तक लगभग 5,000 कोचों को कोविद-देखभाल केंद्रों में परिवर्तित कर दिया है, जो 225 स्टेशनों पर तैनात किए जाएंगे।

श्री गोयल ने कहा, लोगों ने काम पर वापस आने के लिए रिवर्स बुकिंग भी शुरू कर दी है। उन्होंने यह भी कहा कि रेलवे उन एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है जो टिकट बुक करने के लिए सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं।
 ट्वीट्स  में, उन्होंने कहा, यदि कोई एजेंट किसी यात्री से संपर्क करता है और टिकट बुक करने की पेशकश करता है, तो यात्री से अनुरोध किया जाता है कि वह एजेंट के खिलाफ 138 शिकायत नंबर का उपयोग करके शिकायत करे।

Post a comment

Powered by Blogger.