Halloween party ideas 2015


उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज रविवार रात अपने पांच पारिवारिक सदस्यों के साथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स ऋषिकेश) में भर्ती हो गए हैं। जबकि उनकी पत्नी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद रविवार सुबह ही एम्स में भर्ती हो चुकी हैं।

गौरतलब है कि सूबे के पर्यटन मंत्री की रिपोर्ट भी कोविड पॉजिटिव आई है।
इसके अलावा एम्स ऋषिकेश में जांच के लिए आए रुड़की के 5 अन्य सैंपल भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचना भेज दी गई है।

कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार की निर्धारित गाइडलाइन की जानकारी देते हुए सचिव स्वास्थ्य श्री अमित नेगी द्वारा  बताया गया है कि संक्रमित व्यक्ति की कान्टेक्ट ट्रेसिंग के संबंध मे प्रावधान है कि कान्टेक्ट का दो वर्गों में वर्गीकरण किया जाएगा। अधिक रिस्क वाले कान्टेक्ट और कम रिस्क वाले कान्टेक्ट। , रिस्क वाले कान्टेक्ट की दशा में 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाईन किया जाएगा और आईसीएमआर के प्रोटोकोल के अनुसार टेस्ट कराया जाएगा।


कम रिस्क वाले कान्टेक्ट अपना कार्य पहले की तरह कर सकते हैं।14 दिनों तक उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जाएगी।


कैबिनेट बैठक में मत्रीगण व अधिकारी भारत सरकार के दिशा-निर्देशो के अनुसार  कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के क्लोज कान्टेक्ट में न होने के कारण कम रिस्क वाले कान्टेक्ट के अंतर्गत आते हैं। वे अपना कार्य सामान्य रूप से कर सकते हैं और उन्हें क्वारेंटाईन किए जाने की आवश्यकता नहीं है।

Post a comment

Powered by Blogger.