Halloween party ideas 2015


     अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में एक महिला समेत चार लोगों के कोविड सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं।                     
 एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल  ने बताया कि रानीपोखरी,ऋषिकेश क्षेत्र की एक अप्रवासी 32 वर्षीय महिला जो कि बीती 21 मई को मुंबई से यहां आई थी, उसका कोविड सैंपल पॉजिटिव पाया गया है, यह महिला 22 मई को एम्स की स्क्रीनिंग ओपीडी में जांच के लिए आई थी। जहां पर उसका स्वाब सैंपल लिया गया था। आज उसकी कोवीड19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह महिला 21 मई से सीमा डेंटल  कॉलेज, ऋषिकेश में क्वॉरेंटाइन है।

रविवार देर शाम एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आए हैं। जिनमें से एक गुमानीवाला,ऋषिकेश निवासी 75 वर्षीय बुज़ुर्ग हैं जो एम्स में 20 मई से भर्ती हैं। जबकि तीन अन्य व्यक्ति जो कि प्रवासी हैं और 21 मई को मुंबई से ऋषिकेश आए थे। उसी दिन उनका एम्स में सैंपल लिया गया था तथा तीनों सीमा डेंटल कॉलेज ऋषिकेश में क्वारेंटिन थे। इनमें से दो व्यक्ति गौहरीमाफी, रायवाला के और एक तलाई थानों के निवासी हैं, इनकी उम्र क्रमशः 30 , 22 व 32 वर्ष है। इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया।

सोमवार को अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं, जिनमें तीन हरिद्वार और एक टिहरी से है।
 एक मरीज रुड़की के ग्रीन पार्क कॉलोनी का है, जो 21 मई को मुंबई से आया था और उसका सैंपल उसी दिन जांच को भेजा गया था। 
इसके अलावा लंढौरा के दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों ही लोग 21 मई को पंजाब से आए थे। एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है प्रशासन अब तीनों ही जगह को सील करने की तैयारियों में जुट गया है।

 वहीं, टिहरी टिहरी जिले में भिलंगना ब्लॉक के कोट भट गांव निवासी एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। 21 साल का युवक बेलेश्वर अस्पताल में भर्ती है। अब युवक को नई टिहरी कोविड सेंटर में लाया जा रहा है। युवक 21 मई को मुंबई से टिहरी आया था, जिसके बाद अब जिले में कुल 10 सक्रिय केस हो गए हैं।

 इससे पहले रविवार को भी प्रदेश में 73 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इनमें अधिकांश हालिया दिनों में मुंबई, दिल्ली व अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी शामिल हैं। संक्रमितों में चार अन्य राज्यों के लोग भी शामिल हैं। वहां इनके बारे में सूचित कर दिया गया है। उत्तराखंड में मिलाकर कुल संक्रमित मरीजों के आंकड़ों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा होने बाकी है।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.