Halloween party ideas 2015



आज उत्तराखंड में 51 मामले आने पर सक्रीय कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 329 हो गया है ,जबकि कुल मामले 400 हो गये है। इनमे से 64 लोग रिकवर कर चुके है। 03 माई ग्रेटेड है और 04  मृत्यु भी हो चुकी है ।
पिछले एक हफ्ते से 3.84 दिन में दर दुगुनी हो रही है ।
रिकवरी रेट 16 प्रतिशत है।आज कुल टेस्ट किये गये सैंपल में से 2.14 प्रतिशत पॉजिटिव है।.
हरिद्वार में 13 , देहरादून में 3 और उधमसिंघ मगर में 4 कन्टेनमेंट ज़ोन है।

25 मई ,2020 को रात्रि 11:45 पर 26 नए केस सामने आए , जिनमे टिहरी से 08 , अल्मोड़ा 03 , नैनीताल से 10 ,उधमसिंघनगर से 02 ,देहरादून प्राइवेट लैब से 3 मामले सामने आये थे।



मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घोषणा की है कि जिस कोविड अस्पताल में कोरोना वारियर्स स्वयं को संक्रमण से बचाते हुए कोविड-19 से संक्रमित लोगों का ईलाज कर रहे हैं, उस अस्पताल को 50 लाख रूपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

 वैसे तो सभी अस्पतालों में कोरोना वारियर्स को मानकों के अनुरूप संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सुरक्षात्मक उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, फिर भी अस्पताल अपने यहां कार्यरत चिकित्साकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए और प्रेरित होंगे। इससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में डटे हमारे चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों का भी मनोबल बढ़ेगा। राज्य सरकार अपने हर कोरोना वारियर्स के साथ है।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि कोविड अस्पतालों में हर तरह की सावधानी रखी जाए। चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी हमारे फ्रंटलाईन कोरोना वारियर्स हैं। इनकी संक्रमण से सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता से लिया जाए। हमारे चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी, कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों का ईलाज तभी कर सकते हैं जब वे स्वयं सुरक्षित रहें। हमारे कोरोना वारियर्स स्वयं के जीवन को खतरे में डालते हुए पूरी निष्ठा और तत्परता से अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं। हमें अपने इन वारियर्स पर गर्व है। हमारा भी दायित्व है कि ये स्वस्थ रहें और सुरक्षित रहें। इनके लिए कार्यस्थल पर समुचित सुरक्षागत उपकरण की व्यवस्था सुनिश्चित हो।

Post a comment

Powered by Blogger.