Halloween party ideas 2015


"कोरोना को डर से नही जागरूकता से जीता जा सकता है"

 

कोरोना के डर को ही अपनी जीत बनाना होगा , हर हाल में कोरोना को हराना होगा


कल देर रात कोरोना पॉजिटिव के नए चार केस आते ही , कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या उत्तराखंड में 126 गयी है.इससे पूर्व दिन में 09 पॉजिटिव मामले पाये हए थे . जिनमे से 04 उधम सिंह नगर, 02 नैनीताल से , और एक-एक अल्मोड़ा , हरिद्वार और उत्तरकाशी से थे

बाद में टिहरी और उत्तरकाशी से एक-एक मामले रात 8 बजे आये.पुनः टिहरी से 4 मामले और आने पर जनपद टिहरी में कोरोना के कुल 5 मामले पॉजिटिव पाए गए .

इस प्रकार 20 मई की रात्रि तक 15 कोरोना पॉजिटिव मामले आये जो प्रबासी उत्तराखंडियों के है. हरियाणा , दिल्ली मुंबई से उत्तराखंड में कोरोना की आमद तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में विशेष सावधानी की आवश्यकता है



लॉकडाउन 4.0 में उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के आठ शहरों में निजी चौपहिया वाहनों के संचालन के लिए ऑड-ईवन (सम-विषम) की व्यवस्था बनाई थी लेकिन शुरू होने से पहले ही अब सरकार ने इसे खत्म कर दिया है।बताया गया कि व्यावहारिक दिक्कतों के कारण सरकार को अपना फैसला पलटना पड़ा है। अब पहले की तरह सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक वाहनों की आवाजाही हो सकती है।

आपको बता दें कि लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइन पर राज्य सरकार ने देहरादून, ऋषिकेश, रुद्रपुर, काशीपुर, हरिद्वार, कोटद्वार, रुड़की और हल्द्वानी में निजी चौपहिया वाहनों की आवाजाही ऑड-ईवन नंबर प्लेट के आधार पर करने का निर्णय लिया था। यह फैसला शहरों में वाहनों की भीड़ कम करने के सोशल डिस्टेंसिंग को कड़ाई से लागू करने के लिए किया था।हालांकि माल वाहक वाहनों, आवश्यक सेवाओं में लगे वाहनों एवं अन्य राज्यों से अनुमति प्राप्त अधिकृत वाहनों पर यह नियम लागू नहीं किया था। पुराने फैसले के मुताबिक निजी चौपहिया वाहनों में चालक के अतिरिक्त तीन अन्य व्यक्तियों के बैठने की अनुमति थी।


Post a comment

Powered by Blogger.