Halloween party ideas 2015

देश में COVID-19   से संबंधित मामलों की कुल संख्या अब 17,265 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार , सक्रिय COVID-19 मरीज़ों के मामलों की संख्या 14,175, अब तक 2,546 मरीजों को ठीक किया गया है और अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, जबकि 543 मरीजों की मौत हुई है।
पिछले 28 दिनों में पुदुचेरी में और कर्नाटक के कोडागु जिले में माहे में कोई नया मामला सामने नहीं आया है।
  कल मीडिया को जानकारी देते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, 23 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 54 जिलों में  पिछले 14 दिनों में नए मामलों की  कोई सूचना नहीं  है।  देश में 755 covid अस्पताल और 1,389 covid स्वास्थ्य देखभाल केंद्र गंभीर रोगियों के इलाज के लिए काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, छूट के मामलों में भी जिन गतिविधियों पर रोक होगी, वे मुख्य रूप से हवाई, रेल और सड़क, शैक्षणिक संस्थानों, औद्योगिक वाणिज्यिक गतिविधियों  से संबंधित हैं।
 उन्होंने कहा कि सिनेमा हॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल और धार्मिक स्थल अगले महीने की 3 तारीख तक बंद रहेंगे।
 उन्होंने कहा, छूट को नियंत्रण क्षेत्रों में लागू नहीं किया जाएगा और केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि टीकों और नशीली दवाओं के परीक्षण से संबंधित विज्ञान के मोर्चे पर काम करने के लिए एक उच्च-स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है।
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, केंद्र ने फंसे हुए प्रवासी मजदूरों के आंदोलन के लिए एसओपी जारी किए हैं और राहत शिविरों में उन्हें प्रदान किए जा रहे भोजन की गुणवत्ता सहित मजदूरों के कल्याण पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, राज्यों को भी अपने क्षेत्रों में मेडिकल टीमों को सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के प्रवक्ता ने बताया कि देश में अब तक 3.86 लाख COVID-19 परीक्षण किए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा, वैज्ञानिकों के 70 अलग-अलग समूह वर्तमान में COVID-19 के टीके पर काम कर रहे हैं।

Post a comment

Powered by Blogger.