Halloween party ideas 2015






वर्तमान समय में पूरा विश्व एक बहुत बड़ी महामारी कोरोना वाइरस का शिकार हो चुका है । दुनिया और मानव जाति पर आये इस संकट की घड़ी में इस महामारी से  सब मिलकर लड़ रहे हैं ।
 समाजसेवी योगेश राघव भी  निस्वार्थ भाव से अपनी क्षमता अनुसार जरूरतमंद गरीब,मजदूर,असहाय,निर्धन गर्भवती महिलाओं,विधवाओं,और विकलांग भाईयों बहनों को चिन्हित कर उनकों खाद्य सामग्री राशन बाँटने का कार्य विगत कई दिनों से दिन रात कर रहे हैं ।
समाजसेवी योगेश राघव ने व्यक्तिगत रूप से एक विकलांग परिवार को गोद लेने का कार्य भी  किया है । और कई जरूरतमंद लोगों की आर्थिक रूप से भी मदद की है ।
 योगेश राघव ने एक जागरूक समाजसेवी और एक अभिभावक होने के परिचय लेते हुए एक प्राईवेट स्कूल के द्वारा अभिभावको पर ऑनलाइन फीस जमा करने का दबाव बनाये जाने की स्थिति में उस पर 24 घन्टे से पहले उचित कार्रवाई कराने तथा 7 घन्टे से पहले पहले ही उसी स्कूल को छात्र छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाई कराने की सुविधा भी शासन प्रशासन से शिकायत कर उपलब्ध कराने का कार्य  भी किया।

 योगेश राघव लगभग 15 वर्षों से क्षेत्र में समाज सेवा निस्वार्थ भाव से करते हुए आ रहे। वह समय समय पर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करने कार्य भी करते रहते है । इस सामाजिक कार्य में  उनके सहयोगियों ,नरेन्द्र सजवाण ,सुनील नेगी , प्रमोद गाराकोटी ,शैलेन्द्र नेगी , सुशान्त अग्रवाल , विनय रावत ,अर्जुन शर्मा  आदि का योगदान है ।

ये सभी वालकुमारी माजरी गान्ट, कान्हरवाला ,आर्दश नगर ,पाल मौहल्ला बक्कसरवाला, नूनावाला, अठूरवाला, भानियावाला शेरगढ़ माजरी गान्ट आदि क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों अब तक खाघ सामाग्री का वितरण कर चुके है।

Post a comment

Powered by Blogger.