Halloween party ideas 2015





ऋषिकेश;

कर्मचारियों ने मेयर को सौपा एक लाख इक्कीस हजार का चेक
कोरोना महामारी को लेकर नगर निगम के कर्मचारियों ने अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत  कोषे में देने का फैसला लिया था।आज दोपहर  निगम कर्मचारियों ने एक लाख इक्कीस हजार एक सौ चौसठ रुपये का चेक नगर निगम मेयर को सौंप दिया।मेयर अनिता ममगाई ने बताया कि नगर निगम कर्मचारियोंं द्वारा इसका अनुरोध किया गया था। उन्होंने कहा था कि यह राशि उनके वेतन से काटकर कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए दे दें। कोरोना प्रभावितों और पीड़ितों की सहायता में लगे कर्मवीरों के लिए निगम के कर्मियों  द्वारा एक दिन का वेतन दिए जाने पर मेयर ने कहा कि आज वैश्विक महामारी कोरोना के चलते देश पर भी संकट छाया हुआ है।ऐसे में प्रत्येक देशवासी का कर्तव्य बनता है कि अपनी सामर्थ्य अनुसार पीएम और सीएम राहत कोष में अपना योगदान दे। मेयर ममगाई ने  बताया कि  निगम कर्मियों द्वारा सौंपा गया राहत राशि का चेक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को सौंप दिया जायेगा। उन्होंने इस मौके पर नगर वासियों से भी  कोविड 19 के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में मुख्यमंत्री राहत कोष में अधिक से अधिक राशि सहयोग के रूप में जमा करने का आह्वान भी किया।इस दौरान सहायक नगर आयुक्त ऐलम दास, विनोद लाल , टी एस रमेश रावत, राजेन्द्र गर्ग,धीरेंद्र, अभिषेक, प्रशांत,सचिन,नरेश,महेंद्र, मुकेश,राजेंद्र,जितेन्द्र, जोगेंद्र आदि भी मोजूद रहे।

ऋषिकेश की जनता निगम का परिवार-अनिता ममगाई

लॉक डाउन पार्ट 2 के दसवें दिन महापौर ने बटवाया शिवाजी नगर में राशन

ऋषिकेश- कोरोना संकट के चलते देशभर में आज   लॉक डाउन पार्ट 2 का दसवां दिन चल रहा है। कोविड 19 के संक्रमण से बचने के लिए हर कोई अपने घरों में दुबका है। ऐसे में कई परिवार ऐसे भी हैं जिनके घरों में राशन खत्म हो चुका है और पैसे भी नहीं हैं कि घर की जरूरतों को पूरा कर सकें।
ऐसे लोगों को मदद पहुचाने का बीड़ा उठाया है नगर निगम प्रशासन ने ।पिछले करीब 1 माह से महापौर अनिता ममगई के नेतृत्व में समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से  निगम प्रशासन शहर के गरीब तबके एवं जरूरतमंद लोगों को चिन्हित कर लगातार उनके घरों तक राशन पहुंचाने की मुहिम में जुटा हुआ है ।यह अभियान शुक्रवार को भी जारी। शुक्रवार की दोपहर महापौर के नेतृत्व में निगम कर्मी वार्ड नंबर 26 के शिवाजी नगर पहुंचे ।यहां वरूण जुनेजा दर्जनों जरूरतमंदों को राशन की किट दी गई।क्षेत्र वासियों के स्वास्थ्य की जानकारी लेकर महापौर ने उन्हें भरोसा दिलाया कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश की जनता निगम का परिवार है।इस संकट की घड़ी में  निगम प्रशासन  पूरी तरह से जनता के साथ खड़ा है ।इस मौके पर महापौर ममगाई ने लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन का पालन करने व घरों में रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा की कोरोना वायरस से पूरा विश्व त्राहिमाम कर रहा है, इस समय हम सभी को संयम से काम लेने की जरूरत है। इस दौरान नगर आयुक्त नरेंद्र क्वीरियाल, क्षेत्रीय पार्षद जयेश राणा और गौरव केन्थुला आदि भी मोजूद रहे।

Post a comment

Powered by Blogger.