Halloween party ideas 2015


ऋषिकेश;

लाँकडाउन 2 में नगर निगम प्रशासन ने गरीबों एवं जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाने के लिए चलाए जा रहे अभियान को रफ्तार दे दी है।सेनिटाइजेशन को लेकर निगगकर्मी मुस्तैदी के साथ जुटे हुए हैं।महापौर की देखकर में यह दोनों महत्वपूर्ण कार्य मंगलवार को भी जारी रहे।आज सुबह वार्ड संख्या 28 में क्षेत्रीय पार्षद लव कम्बोज के साथ जहां करीब ढेड घंटे तक क्षेत्र में सेनिटाइजेशन कराया गया वहीं जरूरतमंदो तक पहुचाया जा रहे राशन वितरण अभियान भी जारी रहा।
लाँकडाउन का गुजरता लम्बा वक्त कहीं गरीब आदमी के चूल्हे को ठंडा न कर दे इसके लिए निगम प्रशासन लगातार पुरजोर तरीके से डटा हुआ है।मंगलवार को निगम प्रशासन की और से  वीरभद्र क्षेत्र और अमित ग्राम में लोगों को खाद्य सामग्री वितरित की गई।महापौर ने निगमकर्मियों के साथ खुद जरूरतमंदो को राशन की किट बाटी।महापौर ने बताया कि कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए उत्तराखंड सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है। ऐसे में लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है। सभी को राशन पहुंचाने की कवायद के बीच सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से हर जरुरतमंद की खोज कर नगर निगम राशन पहुंचाने में जुटा हुआ है। इस दौरान सभी लोगों से उन्होंने अपील की कि लॉकडाउन के दौरान घरो में ही रहे। कोरोना को लेकर जो सरकार की तरफ से  जो दिशा निर्देश जारी किये गये है। उसे मानना सभी का कर्तव्य है।खासकर सामाजिक दूरी बनाकर रहना और स्वच्छता पर ध्यान देने की जरूरी है।ऐसा करने पर निश्चित ही कोरोना के संकट को टाला जा सकेगा।इस दौरान गौरव कैन्थुला,हरीश रतूड़ी आदि भी शामिल थे।


कल मेयर ने कैम्प कार्यालय से वेबसाइट की थी लांच की थी इसका नतीजा यह हुआ कि फटाफट समस्याओं का निवारण वेबसाइट के द्वारा घर बैठे हो पा रहा है
लााँकडाउन के दौरान निगम द्वारा वेबसाइट का लाांच करना जबरदस्त मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ है।वेेेबसाइट के पहले ही दिन से न सिर्फ सैकड़ों लोगों ने सीधे वेबसाइट से जुड़कर निगम की महत्वपूर्ण जाकारियां जुटाई बल्कि समाज के सजग पहरी बनकर पालीथीन का प्रयोग न करने की शपथ भी ली।
 निगम की त्वरित कारवाई का शुक्रिया!वार्ड संख्या 29 में प्रशांत कटियार का सोशल मीडिया के जरिए दिया गया यह संदेश सोशल मीडिया में निगम की वेबसाइट में क्षेत्र के विधुत पोल के खराब होने की शिकायत पर बारह घंटों के भीतर समस्या का निस्तारण होने पर निगम कार्यशैली का आभार जताते हुए व्यक्त किया गया था।ऐसे ही अनेकों संदेश लोगों ने एफ बी पर सैनेटाइजेशन, फागिंग ,एवं नााला चौक होने एवं अन्य समस्याओं का वेबसाइट के जरिए निस्तारण होने पर पोस्ट किए। जिन्हें देख कह सकते हैं कि लाँँकडाउन के दौरान लान्च हुई नगर निगम की वेबसाइट लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है।वेबसाइट लांच होने के महज 24 घंटों के भीतर ही  विभिन्न वार्डो में  दर्जनों लोगों की समस्याओं का निस्तारण सिर्फ एक क्लिक के जरिए ही संभव हो पाया है।।निगम से मिली जानकारी के अनुसार वेबसाइट को लोगों का जबरदस्त रिसपांस मिला है।वेबसाइट के लांच होने के बाद शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के वार्डो से विभिन्न समस्याओं के लिए लोगों ने वेबसाइट पर जानकारियां टटोली हैं।इसके अलावा कई लोगों द्वारा वेबसाइट के जरिए पालीथीन का प्रयोग न करने की शपथ भी ली गई है जिसका सर्टिफिकेट भी उन्हें आँनलाइन प्राप्त हो गया है।उल्लेखनीय है कि सोमवार की दोपहर निगम महापौर अनिता ममगाई ने निगम द्वारा कोरोना
के खिलाफ लड़ी जा रही सीधी लड़ाई में गरीबों एवं जरूरतमंदो को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी एवं निगम की तमाम महत्वपूर्ण योजनाओं को लेकर अपने कैम्प कार्यालय से वेबसाइट लांच की थी।जिस प्रकार लाँकडाउन में वेबसाइट के जरिए लोग वेबसाइट में जाकर अपनी शिकायतें दर्ज करा रहे हैं उसे देख कह सकते हैं कि लाँकडाउन में वेबसाइट का लांच करना मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ है।

Post a comment

Powered by Blogger.