Halloween party ideas 2015





सरकार ने कहा है कि 301 लाइफलाइन  उड़ानों ने लॉकडाउन अवधि के दौरान देश भर में 507 टन चिकित्सा आपूर्ति की है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा, इनमें से 184 उड़ानें एयर इंडिया और एलायंस एयर द्वारा संचालित की गई हैं।  पवन हंस लिमिटेड सहित हेलीकाप्टर सेवाएं जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, द्वीप और उत्तर पूर्व क्षेत्र में परिचालन कर रही हैं और महत्वपूर्ण चिकित्सा कार्गो और रोगियों को ले जा रही हैं।

लाइफलाइन  की उड़ानों ने देश के दूरदराज के हिस्सों में आवश्यक चिकित्सा कार्गो के परिवहन के लिए तीन लाख किलोमीटर हवाई दूरी तय की है। उत्तर पूर्व क्षेत्र, द्वीप क्षेत्रों और पहाड़ी राज्यों पर विशेष ध्यान दिया गया है। एयर इंडिया और भारतीय वायु सेना ने मुख्य रूप से जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, उत्तर-पूर्व और अन्य द्वीप क्षेत्रों के लिए सहयोग किया।

घरेलू कार्गो ऑपरेटर स्पाइसजेट, ब्लू डार्ट और इंडिगो वाणिज्यिक आधार पर कार्गो उड़ानें संचालित कर रहे हैं। माल के थोक में मास्क और दस्ताने जैसे उत्पाद शामिल हैं। विभिन्न हितधारकों के बीच निर्बाध समन्वय को सक्षम करने के लिए राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र द्वारा लाइफलाइन  उड़ानों के समन्वय के लिए एक पोर्टल विकसित किया गया था।

 

Post a comment

Powered by Blogger.