Halloween party ideas 2015

  देहरादून;


  एम्स अस्पताल (गैर कोविड क्षेत्र) में मंगलवार शाम कोविड 19 के दो और सकारात्मक मामले सामने आए। अस्पताल प्रशासन के अनुसार-

1 - 26 /  जनरल सर्जरी वार्ड में एक महिला स्टाफ नर्स है। जिसमें सोमवार को रोग के लक्षण पाए गए। जो दो दिन पूर्व तक ड्यूटी पर कार्यरत थी व एम्स के पास एक रूममेट के साथ रहती है।

 2- एक अन्य सकारात्मक मामला गैस्ट्रोलॉजी में उपचाराधीन व यूरोलॉजी वार्ड में भर्ती 56 वर्षीया महिला रोगी का तीमारदार है। संस्थान ने इन दोनों रोगियों के बाबत आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है।


एम्स में कोरोना के बड़ते मामलो से चिंतित महापौर ने जिलाधिकारी व एम्स निदेशक से फोन पर की वार्ता

कोविड 19 मामले देख रहे चिकित्साकर्मियों के रहने की व्यवस्था होटल व आश्रमों  में किए जाने का महापौर ने दिया सुझाव

ऋषिकेश एम्स में  बड़ते जा रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों से चिंतित नगर निगम महापौर ने जनपद के जिलाधिकारी व.एम्स निदेशक  से दूरभाष पर बात कर तत्काल आवश्यक कदम उठाए जाने की बात कही। पिछले एक माह से कोविड 19 से अछूती रही  देवभूमि ऋषिकेश में अचानक एक के बाद एक कोराना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद नगर निगम प्रशासन के माथे पर चिंता की गहरी लकीरें खिचनी  शुरू हो गई हैं। मामले का संज्ञान लेते हुए नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने जनपद के जिलाधिकारी व  एम्स निदेशक को फोन कर उनसे एम्स में कोरोना पॉजिटिव के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई ।

महापौर ने जिलाधिकारी को सुझाव दिया कि एम्स में स्टाफ नर्स एवं कोविड-19 के मामलों को  देख रहे चिकित्साकर्मियों के रहने की व्यवस्था होटल में की जाए ।जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने शांतिकुंज आश्रम व अंंन्य होटल एवं आश्रम में वार्ता करनी शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले यूरोलॉजी विभाग के नर्सिंग आफिसर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार की सुबह नैनीताल निवासी एक महिला में कोरोना की पुष्टि हुई थी।मामला यहीं तक ही सीमित नही रहा शाम ढलते ढलते एम्स की एक नर्स और नैनीताल निवासी महिला की सहयोगी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आ गई।

इन सबके बीच शहरवासियों में  लगातार बड़ते कोरोना पॉजिटिव मामलों को लेकर बड़ती दहशत को देखते हुए नगर निगम महापौर ने जिलाधिकारी व एम्स निदेशक को फोन कर उनसे तत्काल आवश्यक कदम उठाए जाने की बात कही। इस दौरान महापौर की ओर से कुछ महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए गए जिनका जिलाधिकारी द्वारा संज्ञान भी लिया गया है।

Post a comment

Powered by Blogger.