Halloween party ideas 2015


कल मंत्रियों के एक समूह ने देश में नोवेल कोरोनावायरस के प्रबंधन के बारे में स्वास्थ्य, जहाजरानी, ​​विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन और गृह मामलों के मंत्रालयों द्वारा की गई तैयारियों और कदमों की समीक्षा के लिए कल नई दिल्ली में मुलाकात की।बैठक की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने की।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर गठित समूह में स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी, विदेश मंत्री एस जयशंकर, गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, राज्य मंत्री शामिल हैं। स्वास्थ्य अश्विनी कुमार चौबे और जहाजरानी मंत्री मनसुख लाल मंडाविया।
सदस्यों को केरल से रिपोर्ट किए गए तीन मामलों से भी अवगत कराया गया, जिनमें से एक की पुष्टि कल की गई।भारत में नोवेल कोरोनावायरस के प्रसार के प्रबंधन के लिए निवारक कदम और उपाय प्रस्तुत किए गए, जिसमें ई-वीजा सुविधाओं के अस्थायी निलंबन के संबंध में रविवार को जारी संशोधित यात्रा सलाह के बारे में जानकारी शामिल थी।
एडवाइजरी को संशोधित कर  सूचित किया गया है कि
संशोधित चेतावनी में बताया गया है कि आम लोग चीन की यात्रा से बचें। साथ ही, जिसने 15 जनवरी, 2020 से चीन की यात्रा की है, वे अपनी जांच करा लें। ऐसी चेतावनी कल भी जारी की गई थी।
·         चीन के पासपोर्ट धारकों के लिए ई-वीज़ा सुविधा को अस्‍थाई तौर पर स्‍थगित किया गया है।
·         चीन के नागरिकों के लिए पहले से जारी किया गया ई-वीज़ा अस्‍थाई तौर पर मान्‍य नहीं है।
·         चीन से फिजि़कल वीज़ा के लिए ऑन-लाइन आवेदन दाखिल करने की सुविधा स्‍थगित है।
·         ऐसे व्‍यक्ति जिनके पास भारत की यात्रा पर आने के लिए ठोस कारण हैं, उन्‍हें बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास अथवा शंघाई अथवा गवांगझाव स्थित वाणिज्‍य दूतावास से संपर्क कायम करने के लिए कहा गया है। 


GoM को यह भी जानकारी दी गई कि कुल 593 उड़ानों में कुल 72,353 यात्रियों को शामिल किया गया है। यात्रियों की स्क्रीनिंग विशेष रूप से नेपाल के साथ 21 हवाई अड्डों, अंतरराष्ट्रीय बंदरगाह और सीमा पार से चल रही है।

सिंगापुर और थाईलैंड से हांगकांग और चीन के अलावा सभी उड़ानों में यूनिवर्सल स्क्रीनिंग की जा रही है।

इसके अलावा, वर्तमान में 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 2,815 लोग सामुदायिक निगरानी में हैं। परीक्षण के लिए भेजे गए कुल 338 नमूनों में से 335 नकारात्मक पाए गए हैं, तीन सकारात्मक हैं, जबकि 70 अन्य संसाधित किए जा रहे हैं।

प्रधान मंत्री पीके मिश्रा के प्रधान सचिव ने देश में नोवेल कोरोना वायरस से संबंधित स्थिति और लगभग 600 निकासी की व्यवस्था की भी समीक्षा की।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, प्रधानमंत्री के प्रधान सलाहकार पीके सिन्हा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, रक्षा स्टाफ के प्रमुख जनरल बिपिन रावत और अन्य संबंधित मंत्रालयों के सचिव भी उपस्थित थे।



केरल में नोवेल कोरोनावायरस के तीसरे मरीज का पता लगा है। इस मरीज ने चीन के वुहान की यात्रा की थी।
मरीज में नोवेल कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए हैं और अस्पताल में उसे अलग वार्ड में रखा गया है।
मरीज की हालत स्थिर है और उसे कड़ी निगरानी में रखा गया है।

Post a comment

Powered by Blogger.