Halloween party ideas 2015

देहरादून ;




मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) के निदेशक मण्डल की पांचवी बैठक आयोजित हुई। बैठक में यूकाडा को कम्पनी एक्ट के तहत पंजीकृत कराये जाने का निर्णय लिया गया। अभी तक यूकाडा का पंजीकरण सोसाइटी एक्ट के तहत किया गया गया है जिससे वाणिज्यिक गतिविधियों के संचालन में कठिनाई आ रही थी। इसके अतिरिक्त बैठक में एक डबल इंजन हेलीकाप्टर के क्रय किये जाने पर भी सहमति बनी इसके लिये मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि क्रय प्रक्रिया के लिये सभी आवश्यक तकनीकि पहलुओं का अध्ययन के साथ ही तकनीकि समिति का गठन कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हेली सेवाओं के विस्तार पर ध्यान दिये जाने की जरूरत हैं। इसके लिए सभी आवश्यक प्रयास किये जाने चाहिए।
 मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने राजकीय वायुयान बी 200 की शीघ्र मरम्मत के भी निर्देश दिये। उन्होंने यूकाडा द्वारा किराये पर लिये जाने वालो सिंगल एवं डबल इंजन हेलीकाप्टर के किराये के संबंध में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का पालन सुनिश्चित करने तथा अन्य राज्यों मंे इससे सम्बन्धित प्रकियाओं का अध्ययन किये जाने के निर्देश दिये। बैठक में वायुयान बी 200 के हेड आफ आपरेशन तथा को पायलट की संविदा पर नियुक्ति तथा देय मानदेय, श्री केदारनाथ एवं हेमकुण्ड साहिब में हेलीशटल सेवाओं के राॅयल्टी शुल्क  निर्धारण वर्ष 2018 व 2019 में गढ़वाल व कुमाऊं में अतिवृष्टि के समय निर्धारित दरो पर की गई हेलीकाप्टरों की तैनाती, इस वर्ष निर्धारित बजट प्राविधान के़ तहत हुए व्यय के साथ ही लेंडिंग-पार्किंग एवं राॅयल्टी मद में प्राप्त आय एवं वर्ष 2018-19 की बैलेंस शीट का अनुमोदन किया गया। 


 सचिव नागरिक उड्डयन श्री दिलीप जावलकर ने कहा कि यूकाडा को कम्पनी एक्ट के तहत लाये जाने से इसकी व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे मौजूदा हेली पैडो के सृदृढ़ीकरण , नये हेलीपेडो के निर्माण, चारधाम यात्रा के साथ पर्यटन के क्षेत्र में निजी क्षेत्र की भागीदारी एंव निवेश आदि को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। यूकाडा की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुश्री सोनिका द्वारा प्राधिकरण की विस्तृत कार्ययोजना प्रस्तुत की गई। 

 बैठक में मुख्यमंत्री के वित्तीय सलाहकार श्री आलोक भट्, नागरिक उड्डयन सलाहकार कैप्टन दीप श्रीवास्तव, सचिव श्री आर.मीनाक्षी सुन्दरम, यूकाडा के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री आशीष भटगई, अपर सचिव परिवहन श्री रणवीर सिंह, वित्त नियंत्रक श्री के.के. खरे, यूकाडा के वित्त सलाहकार श्री ओ.पी.एस.यादव के साथ ही उद्योग आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

Post a comment

Powered by Blogger.