Halloween party ideas 2015



आम आदमी पार्टी   ने  हैट्रिक  लगाते हुए , 70 में से 62 विधानसभा सीटों के साथ बहुमत के साथ  दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतकर, तीसरे कार्यकाल के लिए दिल्ली में वापसी की  है।
 दूसरी बार  पार्टी ने दो-तिहाई से अधिक सीटों पर चुनाव जीत लिया है।2015 में पार्टी ने 67 सीटें जीती थीं। भारतीय जनता पार्टी ने 8 सीटें जीती हैं, जो पिछले विधानसभा की तुलना में पांच अधिक है। हालांकि, पार्टी पिछले चुनावों से अपने वोट शेयर में 6 प्रतिशत की वृद्धि करने में सफल रही। प्वाइंट चार-छह प्रतिशत मतदाताओं ने NOTA बटन दबाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  अरविन्द केजरीवाल को  बधाई दी है। 

चुनाव जीतने वाले प्रमुख AAP नेताओं में नई दिल्ली से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पटपड़गंज से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, बाबरपुर से गोपाल राय, शकूर बस्ती से सत्येंद्र जैन, राजिंदर नगर से राघव चड्ढा, मंगोलपुरी से राखी बिड़ला और मंगोलपुरी से अजय दत्त शामिल हैं। अंबेडकरनगर। इसके 9 में से 8 महिला उम्मीदवारों ने चुनाव जीता।

कांग्रेस  पार्टी के प्रदर्शन ने  सबसे  निचला स्तर छू लिया, जबकि उसके तीन उम्मीदवारों ने अपनी जमा राशि खो दी।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कल राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की छठी विधान सभा को भंग कर दिया। सातवीं विधान सभा के गठन के लिए एक नया आदेश जारी किया जाएगा।

Post a comment

Powered by Blogger.