Halloween party ideas 2015

देहरादून :

दिनांक 08 जनवरी 2020, अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामजी शरण शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में बीएलओ सुपरवाइजरों के साथ दिव्यांगजन मतदाताओं के विवरण को दुरूस्त करने तथा नये मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करने और डूप्लीकेसी को दूर करते हुए मतदाता सूची को शत्प्रतिशत् शुद्ध करने के सम्बन्ध में बैठक आयोजित करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

अपर जिलाधिकारी ने मतदाता सूची में दर्ज दिव्यांगजनों के सम्बन्ध में कहा कि सूची में 18 से 19 वर्ष के कुछ मतदाता सूची में दर्ज होने बाकी हैं जबकि 30 से 40 वर्ष के कुछ मतदाता अधिक संख्या में दर्ज हैं तथा इस सम्बन्ध में बीएलओ के माध्यम से सत्यापन करवाते हुए डूप्लीकेसी को दुरूस्त करें साथ ही दिव्यांगता का वर्ग निर्धारित करते हुए समाज कल्याण द्वारा दी जा रही पेंशन सही लाभार्थी को पंहुच रही है, इस बात को भी सत्यापित करेंगे।


 उन्होंने 18 से 19 वर्ष के नये मतदाताओं को शामिल करने के लिए 12 जनवरी को युवा दिवस, 15 जनवरी को सैनिक दिवस तथा 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शिक्षण संस्थानों,एवं विभिन्न क्षेत्रों में कैम्पैन चलाते हुए युवा मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने तथा मतदान करने हेतु प्रेरित करने के भी निर्देश दिये।
अपर जिलाधिकारी ने मतदाता सूची को शत् प्रतिशत् शुद्ध करने के लिए शिफ्टेड, मृत तथा अनेक जगह पंजीकृत मतदाताओं का सही सत्यापन करनें, अवशेष महिला मतदाताओं को जोड़ने, साथ ही समाज कल्याण द्वारा पेंशन प्राप्त करने वाले मतदाताओं की सूची में आने वाले गैफ का भी सही सत्यापन करते हुए मतदाता सूची का शुद्धिकरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने इस सम्बन्ध में लोगों द्वारा उम्र, स्थान, दिव्यांगता का वर्ग अथवा किसी भी प्रकार के संशोधन के लिए प्राप्त होने वाले दावों एवं आपत्तियों का आॅनलाईन डिस्पोजल करने तथा नये मतदाताओं का नाम दर्ज करवाने व किसी भी प्रकार के करैक्शन के लिए जिला कलेक्टेªट अथवा प्रत्येक तहसील में लोगों की ओर से प्राप्त होने वाले आवेदनों को स्वीकर करने के निर्देश दिये।
इस दौरान सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एस रावत ने प्रेजेन्टेशन के माध्यम सभी सुपरवाईजरों को मतदाता सूची के शुद्धिकरण के सम्बन्ध में अवगत कराया। 

Post a comment

Powered by Blogger.