Halloween party ideas 2015

 धनौल्टी:
देवेंद्र बेलवाल


 धनौल्टी लामीधार के बीच एक फीट से ऊपर बर्फबारी  हो गयी हैं । इसी बीच  धनौल्टी में दो तीन से पंहुचे पर्यटक को सबसे अधिक परेशानी कैश की हो गई है। धनोल्टी में एटीएम न होने से पर्यटको खासी दिक्कतें हो रही है। जिस पर पर्यटक सहायता गुहार लगा रहे हैं ।



बुधवार में भी मंसूरी चम्बा मोटर मार्ग में आवागमन के लिए सुचारु नहीं किया गया। इससे क्षेत्र की जनता को आवागमन की गंभीर समस्या से जूझना पड रहा।

जिसमें सबसे ज्यादा दिक्कतें बाहर से आए हुए पर्यटको की मुश्किलें बढ़ गई है। पर्यटन नगरी धनोल्टी में भारी बर्फबारी के चलते पर्यटक परेशान,आज जेसीबी भी नहीं चला रहे हैं ,जब तक मौसम साफ नहीं   होगा ,

टिहरी गढ़वाल जौनपुर क्षेत्र में दो दिन से हो रही बारिश व बर्फवारी से क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित होने लगा हैं। जिसमें पर्यटन नगरी धनौल्टी , धार्मिक पर्यटक स्थल नागटिब्बा , पत्थर खोला, देवलसारी सहित ऊंचाई वाले गॉव में भारी बर्फवारी हो रही है।
बर्फबारी  के चलते कड़ाके  की ठंड काफी बढ़ने से लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। जौनपुर के तहत तीन दिन से मौसम के बदले मिजाज के चलते गत मंगलवार दोपहर बाद से हो रही बर्फवारी से निचले क्षेत्र में शीत लहर का प्रकोप बढ गया। साथ ही बर्फवारी से बागवानी व किसाने के चेहरो पर भारी रौनक से आने वाले समय में फलों एव अन्य फसलौ की अच्छी पैदावार होने की पूरी उम्मीद है।
वही पर्यटन नगरी धनोल्टी में पर्यटक जमकर बर्फवारी का आन्दन ले रहे  है । साथ ही भारी बर्फबारी के कारण मसूरी चम्बा मोटर मार्ग में वाहनों की आवाजाही बंद हो चुकी है। जिससे कई पर्यटक धनोल्टी में फंस जाने से पर्यटको को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

Post a comment

Powered by Blogger.