Halloween party ideas 2015



डोईवाला :


 हर ज्ञान चंद सरस्वती विद्या मंदिर डोईवाला में बसंत पंचमी के पावन अवसर पर बसंत महोत्सव  का आयोजन किया गया इस अवसर पर हवन पूजा कर  कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया ।
       मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि बसंत का आगमन जीवन में हर्ष उल्लास पैदा करता है । श्री अग्रवाल ने कहा है कि यह पर्व संपूर्ण देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है ।उन्होंने कहा है कि छात्र-छात्राओं को आज के दिन अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मां सरस्वती के समक्ष संकल्प लेना चाहिए ।
     श्री अग्रवाल ने कहा कि इस दिन से प्रकृति परिधान बदलती है । खेतों में सरसों का पीला सोना चमकने लगता है, गेहूं की बालियां खिलने लगती है आम के पेड़ पर बोर आती है और हर तरफ हर्षोल्लास का माहोल निर्माण होता है ।
     उन्होंने कहा कि बसंत ऋतु हमें जीवन में खुशियां व उमंग देती है श्री अग्रवाल ने कहा है कि कलाकार, गीतकार, शिक्षक, विद्यार्थी सब लोग आज के दिन मां सरस्वती का अभिनंदन एवं वंदन करते हैं ।
      इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित हुए सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने विद्यालय में सीसीटीवी कैमरे  लगवाने की घोषणा की साथ ही उन्होंने कहा है कि छात्र-छात्राएं अपने पढ़ाई की ओर निरंतर अग्रसर रहें जिससे वह जीवन में अपना मुकाम हासिल कर सकें ।
      छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न संस्कृतियों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए ।
      कार्यक्रम में विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य रोशनलाल अग्रवाल,  ईश्वर चंद अग्रवाल,  विद्यालय के प्रधानाचार्य महेश चंद्र गुप्ता, सुभाष कृषाली,  हरिओम, आनंद गुप्ता, कैलाश मित्तल, सीताराम गौरी,  कुलदीप सैनी, राजेश बडौनी, पंडित भगवती नौटियाल आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन पंकज सेमवाल ने किया ।

Post a comment

Powered by Blogger.