Halloween party ideas 2015

रूद्रप्रयाग :


 चारधाम परियोजना से प्रभावित व्यापारियों का बंद का असर रूद्रप्रयाग जनपद में असरदार साबित हुआ। जनपद के सभी छोटे-बड़े बाजार आज पूरी तरीके से बंद रहे।

 पिछले एक वर्ष से चारधाम परियोजना से प्रभावित हो रहे व्यापारियों को अतिक्रमण के नाम पर मुआवजा न दिये जाने के कारण लगातार व्यापारियों द्वारा आन्दोलन किया जा रहा है। शनिवार को यह दूसरा मौका था जब चारधाम परियोजना संघर्ष समिति ने मुआवजा और व्यापारियों के लिए मार्केटिंग काॅम्पप्लेक्स निर्माण की मांग पूरी न होने पर पूरे जनपद को बंद कर अपना विरोध जताया। जनपद बंद के कारण आज पूरे जनपद में आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।

उधर व्यापारियों की माँगों के लेकर जनपद की केदारनाथ और रूद्रप्रयाग विधान सभा के विधायक मनोज रावत और भरत चैधरी का व्यापारियों के साथ खड़ा ना होने पर विधयकों से इस्तीफे की मांग की गई। व्यापारियों ने कहा कि रूद्रप्रयाग के विधायक द्वारा ‘मैं रूद्रप्रयाग वासी हूँ’ जैसे नारे देने के बाद जनता सड़कों पर है और विधायक भाजपा की झोली में देहरादून में हैं।

दरअसल चारधाम परियोजना के तहत जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 58 और 109 के चैड़ीकरण के लिए चारधाम परियोजना निर्माणाधीन है। इस परियोजना का चारधाम परियोजना प्रभावित संघर्ष समिति आरंभ से ही समर्थन कर रही है लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, परिवहन मंत्रालय भारत सरकार आने वाले भवन स्वामियों एवं व्यापारियों को समुचित राहत देने को तैयार नहीं है। ऐसे में व्यापारी लगातार विरोध कर रहे हैं। 

Post a comment

Powered by Blogger.