Halloween party ideas 2015

हरिद्वार:



 कनखल स्थित गंगा वाटिका को भव्य रूप देने के लिए बीइंग भगीरथ के तत्वावधान में टीम के सदस्यों ने बढ़ी संख्या में पौधारोपण अभियान चलाया। बीइंग भगीरथ के संयोजक शिखर पालीवाल ने कहा कि गंगा वाटिका के सौन्दर्यीकरण को लेकर प्रभावी रूप से टीम के सदस्य टीम भावना से जुटे हुए पूर्वजों की इस स्मृति में गंगा वाटिका में पौधारोपण को बढ़ावा दिया जा रहा है। शिखर पालीवाल ने क्षेत्र के लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि अपने पूर्वजों की स्मृति में पौधारोपण अवश्य करें।

 साथ ही गंगा वाटिका में प्रयोगशाला खोली गयी है जिसमें मंदिरों में चढ़ाये गये फूलों से अगरबत्ती को तैयार किया जायेगा। महिलाओं को भी अगरबत्ती बनाने वाली इस मुहिम से जोड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि गरीब, असहाय, निर्धन परिवारों की महिलाओं को इस माध्यम से रोजगार भी उपलब्ध जायेगा। साथ ही मंदिरों में चढ़ाये गये फूलों का भी उपयोग भी हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि हरिद्वार के समस्त पार्कों की सुन्दरता के लिए सभी को मिलजुल कर प्रयास करने चाहिए। शिखर पालीवाल ने नगर निगम के अधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि इस मुहिम में सभी को अपना सहयोग प्रदान करना चाहिए। मीडिया प्रभारी शिवम अरोड़ा ने कहा कि गंगा वाटिका में बीइंग भगीरथ की टीम निःस्वार्थ सेवाभाव से पार्क के सौन्दर्यीकरण में जुटी हुई है।

पार्क के पौधों को सुरक्षा को लेकर टीम के सदस्य स्वयं ही जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर में चढ़ाये गये फूलों से अगरबत्ती बनाने की यह मुहिम अवश्य ही लाभकारी सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि पार्क को वॉल पेंटिंग के माध्यम व वन टाइम यूज पानी की बोतलों से भी पार्क की सुन्दरता को बढ़ावा दिया जा रहा है। सर्दी, गर्मी, बरसात के मौसम में भी टीम के सदस्य निस्वार्थ सेवाभाव से अपने कार्यों को अंजाम दे रहे हैं। इस अवसर पर वरदा चन्द्रवानी, सीमा चौहान, रूचिता उपाध्याय, आदित्य भाटिया, सागर, मयंक, अमित जागिड़, विपिन सैनी, राहुल गुप्ता आदि अपना पार्क को भव्य बनाने में जुटे हुए हैं।

Post a comment

Powered by Blogger.