Halloween party ideas 2015



झारखंड में विधानसभा चुनाव का चौथा चरण शांतिपूर्ण ढंग से बीत गया। धनबाद, देवघर, गिरिडीह और बोकारो जैसे चार जिलों में फैले पंद्रह निर्वाचन क्षेत्र आज इस चरण में मतदान के लिए गए।जिन इलाकों में मतदान हुआ , वहां से कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है।ईवीएम में 22 महिलाओं सहित 221 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य को सील कर दिया गया है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार चौबे ने कहा कि इस चरण में 62.54 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने कहा कि पीठासीन अधिकारियों से अंतिम आंकड़ा प्राप्त करने के बाद प्रतिशत बढ़ने की संभावना है।

बगोदर, जमुआ, गिरिडीह, डुमरी और टुंडी के पांच नक्सल प्रभावित निर्वाचन क्षेत्रों में 66 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया। सुरक्षा कारणों से इन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दोपहर 3 बजे संपन्न हुआ। शेष 10 सीटों पर, मतदान शाम 5 बजे समाप्त हुआ।

आज के मतदान के दौरान, ग्रामीण मतदाताओं ने शहरी मतदाताओं की तुलना में बड़ी संख्या में मताधिकार के अपने अधिकार का प्रयोग किया है। महिला मतदाताओं में 15 निर्वाचन क्षेत्रों के लगभग सभी मतदान केंद्रों पर पुरुष मतदाता हैं।

 चौथे चरण के चुनाव के बाद, 81 में से 65 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान पूरा हो चुका है। शेष 16 निर्वाचन क्षेत्रों में इस महीने की 20 तारीख को मतदान होगा।

Post a comment

Powered by Blogger.