Halloween party ideas 2015

नैनीताल ;

- माल रोड लेक ब्रिज चुंगी ,नैनीताल   में जिलाधिकारी श्री सविन बंसल के आदेशों के अनुसार टैक्स की डिजिटल पर्ची जारी होने लगी है। जिलाधिकारी की सख्ती के बाद ये व्यवस्था धरातल पर आई है। इससे पहले लेक ब्रिज टाॅल चुंगी पर वाहन स्वामियों को टैक्स की पर्ची या तो नहीं दी जाती थी या फिर उस पर्ची पर वाहन एवं धनराशि का अंकन नहीं होता था। जिलाधिकारी की सख्ती के बाद नैनीताल लेकब्रिज चुंगी आधुनिक उपकरणों से लेस दिखाई दे रही है। लेकब्रिज चुंगी में आॅटोमेटिक जूम बेरियर लगता हुआ दिखता है। वाहन चालकों को टाॅल ब्रिज से स्केन होने के उपरान्त कम्प्यूटराईज पर्ची मिल रही है। इस पर्ची में शुल्क का विस्तृत उल्लेख किया जा रहा है, जिसमें गाड़ी के प्रवेश की तिथि व समय, शुल्क का पृथक-पृथक विवरण जैसे- निर्धारित अवधि के लिए कितना शुल्क तथा निर्धारित अवधि के बाद कितना शुल्क लिया जाएगा स्पष्ट है।
जिलाधिकारी श्री बंसल ने बताया कि लेक ब्रिज चुंगी से पहले जो शिकायतें प्राप्त होती थीं, वे समाप्त हो जायेंगी। यह पर्यटन नगरी में आधुनिकीकरण की ओर एक कदम भी होगा।
गौरतलब है कि विगत दिनों लेक ब्रिज चुंगी में निर्धारित धनराशि से अधिक धनराशि वसूलने तथा कम्प्यूटराईज पर्ची न दिए जाने की अनेकों शिकायते जिलाधिकारी को मिली थीं। प्रशासनिक अधिकारियों की ताबड़तोड़ छापेमारी में ये सभी कमियाॅ उजागर हुई। जिसको संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने चुुंगी के सिस्टम को कम्प्यूटराईज करने की दिशा में कदम बढ़ाया और आज चुंगी में कम्प्यूटराईज व्यवस्था प्रभावी हो गयी है। इसका लाभ वाहन स्वामियों के साथ ही शहर वासियों को भी मिलेगा।


Post a comment

Powered by Blogger.