Halloween party ideas 2015

डोईवाला दूधली:

 क्षेत्रों में अचानक बढ़े केंसर के रोगी कारणों की जांच करें सरकार , सामाजिक संगठनों, के साथ जनप्रतिनिधियों व प्रत्रकार मित्रों को इस गम्भीर बीमारी के बढ़ने से हो रही मृत्यु के साथ केंसर रोग से पीड़ित रोगी को निजात दिलाने के लिए प्रयास करने की जरूरत है आखिर क्यों फैल रही है ये बीमारी ?क्या कारण हो सकते हैं? इन पर ध्यान देने की जरूरत है,समाजसेवी उमेद बोहरा ने  कहा .



इसके उपचार के साथ जागरूकता अभियान चलाने की है जरूरत .जिससे समय रहते गम्भीर बीमारी का पता चल सके समय रहते इलाज किया जा सके इसके क्या लक्षण है इसके लिए जागरूक करने की जरूरत है.

 उन्हें चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जहां क्षेत्र में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मृत्यु हो चुकी हो साथ ही हर तीसरे चौथे परिवार केंसर के रोग से पीड़ित हैं या फिर मृत्यु हो चुकी है .

इस विषय पर कुछ लोगों द्वारा सुसवा नदी के जहरीले पानी को भी कैंसर रोग फैलने में अहम भूमिका मान रहे हैं किंतु जानकारों के अनुसार पानी से कैंसर फैसले की सम्भावना नहीं मान रहे हैं .जहां तक त्वचा में खाज खुजली व त्वचा कैंसर से भी इंकार नहीं किया जा सकता .

क्षेत्रों में बढ़ रहे केंशर रोगी की तादाद को देखते हुए हर परिवार को चिंता सताने लगी है. कैंसर का ईलाज करवाना हर परिवार के लिए सम्भव नहीं है क्योंकि इसका ईलाज बहुत महंगा है.

 इस विषय को लेकर मां श्रीमती कोशल्या बोरा फाऊंडेशन ने बार   बार जन-जागरूकता के तहत रैली भी निकाल कर लोगो को जागरूक करने का कार्य किया है .

समय-समय पर सरकार को भी ज्ञापनके माध्यम से जानकारी उपलब्ध कराई गई है लेकिन आज तक कोई भी कदम उठाए 

उपजिलाधिकारी डोईवाला को  दिए ज्ञापन  में उमेद बोरा पूर्व प्रधान एवं सामाजिक कार्यकर्ता, जितेन्द्र कुमार जिला अध्यक्ष अनूसूचित विभाग कांग्रेस सुदेश सहगल सामाजिक कार्यकर्ता, प्रेम सिंह पंचाल, जितेंद्र बथवाल सुरेंद्र रावत रामसिंह अशोक पाल आदि मौजूद रहे.

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.