Halloween party ideas 2015

 हरिद्वार:


Cow murder continuously in Bahadrabad haridwar


हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र में बहादराबाद ब्लॉक से 2 महीने में गोकशी की तीसरी घटना सामने आई है. तीसरी घटना के पश्चात बजरंग दल ने पुलिस के कार्य शैली पर भी सवाल उठा दिए .

उन्होंने साफ कर दिया यदि अपराधी नहीं पकड़े गए तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

 किसी भी हालत में देवभूमि तीर्थ नगरी हरिद्वार में वह किसी भी प्रकार से गौकशी को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

 हुआ यूं कि बहादराबाद से इब्राहिमपुर और अलीपुर को जोड़ने वाले दूसरे नाल की पटरी पर गायक के काटे गए अवशेष प्राप्त हुए इससे पहले भी दो गायों के कर इसी नाले में पाए गए थे सूचना सूचना पर बहादराबाद पुलिस स्थान पर पहुंची तो बजरंग दल और पुलिस में झड़प हो गई।

स्थानीय लोगों का कहना भी है कि गायों को किसी भी खेतों में बैठकर रात्रि को काट दिया जाता है और उनके अवशेषों को नलों में फेंक दिया जाता है। यही नहीं आजकल आसपास आम के बगीचों में रखवारी करने वाले रखवारों पर भी शक जाता है क्योंकि यह लोग अधिकतर शाम को ही गाड़ियों से आते हैं और रात भर यहां रहते हैं ऐसे में आम के ढेर के नीचे अवैध गोम्स तस्करी से इनकार नहीं किया जा सकता है ।

 स्थानीय लोगों का यह कहना है कि यह अन्य समुदाय के रखवारे यहां पर मोर, माही जैसे अन्य जानवरों को भी रात्रि में नहीं छोड़ते हैं उनको भी अपना शिकार बनाते हैं और अवैध रूप से तस्करी करते हैं अत इनकी जांच होनी चाहिए. गाय के अंगों को काटकर ले जाते हैं और उनका कर छोड़ जाते हैं।

 इसी स्थान पर दो माह में यह तीसरा मामला है जब खुले में गाय को काट कर उसके अंगों को सिचाई विभाग के नाले की पटरी पर डाला गया है । जिस स्थान पर गौमाता के अवशेष मिले है वह रास्ता रोहालकी इंटर कालेज व बहादराबाद दोनों को इब्राहिमपुर से जोड़ता है जहाँ लगातार लोगों का आवागमन होता रहता है ।

उसके बाद भी गाय को काट कर पटरी पर फेंक दिया जाना इस बात की पुष्टि करता है कि गोकाशी करने वाले बिना किसी भय के गाय कटान कर रहे है .

क्षेत्रीय ग्रामीणों का तो यह भी कहना है कि कहि यह प्रशासन के किसी बड़े अधिकारी की मिलीभगत से तो नहीं हो रहा ? और पुलिस चुपचाप है एक भी घटना का खुलाशा नहीं किया गया है । अमित कुमार ने कहा कि यदि जल्द ही पुलिस मामले में कोई कार्यवाही नहीं करती तो मज़बूरन उन्हें आंदोलन पर मज़बूर होना पड़ेगा । घटना स्थल पर भूपेंद्र सिंह सैनी प्रचारक विश्व हिन्दू परिषद, दिग्विजय सिंह जिला गोरक्षा प्रमुख, बाजार चौकी प्रभारी प्रदीप राठौर, उपनिरीक्षक विजय प्रकाश, कांस्टेबल वीरेंद्र चौहान आदि के साथ उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.