Halloween party ideas 2015


देहरादून:  



देहरादून सेवायोजन कार्यालय में अगले माह 12 जुलाई 2024 रोजगार मेला लगने जा रहा है | इसमें लगभग 1310 से ज्यादा पदों पर युवाओं का चयन किया जाएगा। इसमें 18 से 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं और न्यूनतम वेतन 10 हजार से लेकर 50 हजार तक होगा। रोजगार मेले में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को सेवायोजन कार्यालय में प्री रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है |

उत्तराखंड में करीब 50 निजी कंपनियां हैं जो हॉस्पिटैलिटी, फार्मास्यूटिकल, सर्विस, बीपीओ, बैंकिंग, सेल्स एंड मार्केटिंग और सिक्योरिटी आदि क्षेत्र में काम कर रही हैं। यदि आप किसी रोजगार की तलाश में हैं तो आपके लिए यह अच्छा मौका है, आप अगर इनमें से किसी भी एक क्षेत्र में कार्य करने की दिलचस्पी रखते हो तो अगले महीने होने वाले रोजगार मेले में शामिल होकर यहाँ नौकरी पा सकते हो। देहरादून सर्वे चौक स्थित सेवायोजन कार्यालय में 12 जुलाई से रोजगार मेला लगने वाला है जिसमें विभिन्न कंपनियां अलग-अलग पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन करेगी, इसके लिए आपको सबसे पहले प्री रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।


प्री रजिस्ट्रेशन की जानकारी

रोजगार मेले के सम्बन्ध में देहरादून सेवायोजन कार्यालय ने सूचना जारी कर दी है, इच्छुक अभ्यर्थियों को सबसे पहले प्री रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, जो कि 19 जून सुबह 10 बजे से शुरू हो चुके हैं और फिर 12 जुलाई 2024 को सुबह 10 बजे से बेरोजगारों के लिए एक बड़े रोजगार मेले का आयोजन शुरू हो जाएगा। इसमें क्लर्क, डाटा एंट्री ऑपरेटर से लेकर कई बड़े पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। प्री रजिस्ट्रेशन के लिए आपको अनिवार्य रूप से सभी मूल प्रमाण पत्र, बायोडाटा और उनकी फोटोकॉपी, पासपोर्ट साइज फोटो, एंप्लॉयमेंट रजिस्ट्रेशन कार्ड और आईडी प्रूफ लाना जरूरी है।


उम्र और वेतन की जानकारी

रोजगार मेले में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए। इन पदों के लिए न्यूनतम वेतन 10,000 से 50,000 तक योग्यता के अनुसार हो सकते हैं। अभ्यर्थी को शैक्षिक योग्यता और अनुभव के आधार पर सम्बंधित पद के लिए प्री रजिस्ट्रेशन करना है। रोजगार मेले के तहत लगने वाली नौकरी की लोकेशन राज्य में कहीं भी हो सकती है।


रोजगार प्रयाग पोर्टल से लें पूरी जानकारी

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि लोकसभा चुनाव के चलते सभी रोजगार मेले बाधित थे, क्यूंकि अब आचार संहिता हट चुकी है तो एक बड़े स्तर पर रोजगार मेला देहरादून में लगाया जा रहा है, प्रदेश के बेरोजगार युवा इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित हैं। नौकरी से संबंधित सभी जानकारी अभ्यर्थी रोजगार प्रयाग पोर्टल rojgarprayag.uk.gov.in पर जाकर job fair के ऑप्शन में देख सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.