Halloween party ideas 2015

 धनौल्टी :

 

धनोल्टी के गोंठ क्षेत्र में आग की खबर को सत्यवाणी न्यूज़ (www.satyawani.com) द्वारा कण्ट्रोल रूम को सूचित करने के 03 से 04 घंटे के भीतर अग्निशमन दस्ता धनोल्टी पंहुचा।
पहाड़ी रास्तों एवं अत्यधिक दूरी के कारण यह विलम्ब हुआ परन्तु तब तक ग्रामीणों की गौशाला और अनेक स्थान  आग की चपेट में आ  चुके थे. 

यही नहीं जांच पड़ताल के बाद आज आग लगाने वाले गाँव के ही व्यक्ति को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है
सवाल यह है कि  वन विभाग ने क्या अपनी आँखें मुंदी हुई थी जो 03 दिन से जंगल में लगी आग को विकराल रूप लेने दिया गया। ग्रामीणों ने सम्बंधित वन विभाग अधिकारी के खिलाफ स्थानांतरण की मांग भी की.


Fire Brigade reached Dhanolti after 3-4 hrs after informed


 उनका कहना है वन  विभाग की लापरवाही के चलते जंगल, जंगली जानवर और पशु सम्पदा , फलदार वृक्ष तो स्वाहा हुई ही साथ ही गांववासियों को भी घर तक छोड़ने को मजबूर होना पड़ा।



  धुएं में उनका दम घुटने की स्थिति हो गयी. नेटवर्क की कनेक्टिविटी बहुत अच्छी नहीं होने के कारण बाहर सम्पर्क भी नहीं हो पता परन्तु पास ही वन विभाग को ये सब दिखाई नहीं दिया?  


ऐसा ही हाल टिहरी के ढुंग मंदार पट्टी  के जंगल में लगी भीषण आग का है जो कल रात 02  जून,2024 से धीरे धीरे सुलग रही है.  निरीह जानवर मर रहे है, वन सम्पदा नष्ट हो रही है।  परन्तु विभाग  चैन की नींद ले रहा है।  एक बच्चे ने  तो वीडियो भी बनाया और यहाँ तक कह डाला ऐसा  सुंदर नज़ारा सिर्फ  और सिर्फ उत्तराखंड  देखने को मिल सकता है।  जय उत्तराखंड जय देवभूमि।

 देखिये वीडियो----



उत्तराखंड की जान उत्तराखंड की एकमात्र बहुमूल्य सम्पदा वन  में स्वाहा हो रहे है. जैसे गर्मी पहले तो पड़ी ही नहीं.  चारधाम मार्गों पर भी आग का तांडव , प्रतिदिन कहीं  न कहीं से आग की खबरें. जनता को खुद को जगाना पड़ेगा , आँखें खोलनी पड़ेगी, तभी चालबाज़ पकड़ें जायेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.