Halloween party ideas 2015

 

ऋषिकेश:

Jogi wala mafi  panchayat inspects by central team


शनिवार को पंचायती राज मंत्रालय, भारत सरकार के अनुसचिव ताराचंद, खंड विकास अधिकारी उर्मिला बिष्ट, और एडीओ पंचायत ने ग्राम पंचायत जोगीवाला माफी का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने पंचायत भवन, विकास कार्यों, अतिरिक्त कंप्यूटर कक्ष और अमृत सरोवर का स्तरीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद अनुसचिव ताराचंद ने पंचायत में किये गये  विकास कार्यों पर संतोष व्यक्त किया।


ग्राम पंचायत जोगीवाला माफी के प्रधान शोबन सिंह कैन्तुरा ने बताया कि यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि हर बार सरकार हमारे पंचायत का निरीक्षण करने के लिए हमें चुनती है। गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी हमारी पंचायत को पंचायत पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। यह हमारे पंचायत की उत्कृष्टता और मेहनत का परिणाम है।


इस अवसर पर शोबन सिंह कैन्तुरा ने कहा कि हमारी पंचायत लगातार विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है। पंचायत में हुए कार्यों को देखकर यह स्पष्ट है कि हमारे प्रयास सही दिशा में हैं और हमें लगातार प्रोत्साहन मिल रहा है।


 अनुसुचिव ताराचंद ने भी पंचायत के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जोगीवाला माफी पंचायत अन्य पंचायतों के लिए एक आदर्श प्रस्तुत कर रही है। यहाँ के विकास कार्य और सामुदायिक प्रयास अनुकरणीय हैं।


इस निरीक्षण कार्यक्रम में ग्राम पंचायत  विकास अधिकारी विकास दुम्का एवं  पंचायत के विभिन्न अधिकारियों और ग्राम पंचायत सदस्य एवं स्थानीय  निवासियों ने भी भाग लिया और अपने सुझाव और विचार साझा किये । पंचायत द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए सभी ने इसे अन्य पंचायतों के लिए प्रेरणास्रोत माना।


इस तरह के निरीक्षण और पुरस्कार नामांकन से पंचायतों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और विकास की भावना को बल मिलता है। जोगीवाला माफी पंचायत का यह प्रयास निश्चित रूप से अन्य पंचायतों को भी प्रोत्साहित करेगा।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.