Halloween party ideas 2015


 दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में लगभग 100 स्कूलों को बुधवार सुबह बम हमले की धमकी वाले ईमेल मिले। 

सूत्रों के अनुसार  एहतियात के तौर पर स्कूलों को खाली कराया गया और दिल्ली पुलिस द्वारा स्कूलों के परिसर की गहन तलाशी ली है।

bomb threat to delhi NCR SCHOOLS

 बम पहचान इकाई, बम निरोधक दल और दिल्ली अग्निशमन सेवा की टीम को स्कूलों में भेजा गया , जहां वे तलाशी अभियान चलाये गए ।

प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि दिल्ली के कई स्कूलों को निशाना बनाने की धमकी ईमेल के जरिए दी गई थी। मूल आईपी पते से पता चलता है कि वे भारत के बाहर से थे,जिससे संदेह पैदा होता है कि वीपीएन का उपयोग वास्तविक स्थानों को छिपाने के लिए किया गया होगा। हालांकि, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल समेत सुरक्षा एजेंसियां ईमेल के वास्तविक स्रोत का पता लगाने में जुटी हैं।

“शुरुआती जांच में, कल से दिल्ली भर के कई स्कूलों को ईमेल प्राप्त हुए हैं। धमकी भरे मेल भेजने के लिए भी यही पैटर्न अपनाया गया। .ई  मेल जिस पते  से आयी है उसका यूजर नाम sawariim@mail.ru है इस्लामिक स्टेट द्वारा यह अरबी शब्द  इस्तेमाल किया जाता रहा है। 


लगभग 100 स्कूलों में जांच के बाद किसी प्रकार की कोई संदेहजनक चीज़ नहीं पायी गयी है। हांलानी अब मेट्रो स्टेशनो पर भी दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। दिल्ली की  शिक्षा मंत्री आतिशी ने कल से स्कूलों को नियमित चलाये जाने  और अभिवावकों से चिंता न करने की बात कही .

डेटलाइन का उल्लेख नहीं हैई-,मेल में बीसीसी का उल्लेख है और इसलिए यह स्पष्ट है कि एक ईमेल कई स्थानों पर भेजा गया है,'' पुलिस ने एएनआई को बताया।


एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.