Halloween party ideas 2015




डोईवाला नगर कांग्रेस कमेटी द्वारा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर 



परवादून कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल ने आधुनिक भारत के नवनिर्माण में स्व. राजीव गांधी के महत्वपूर्ण योगदान को याद करते हुए उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर कहा कि आधुनिक भारत के स्वप्नदृष्टा राजीव गांधी ने अपने प्रगतिशील विचारों और जनता की सेवा के दृढ़ संकल्प के साथ भारत को एक नई गति और दिशा प्रदान की । उन्होंने अपने कार्यों और देशहित में किये फैसलों से भारत की जनता के दिलों-दिमाग में अमिट छाप छोड़ी ।

डोईवाला नगर कांग्रेस अध्यक्ष करतार नेगी ने कहा कि आज देश में कंप्यूटर, मोबाइल, इंटरनेट, दूरसंचार क्रांति का जो युग है, वो स्व० राजीव गांधी की दूरदर्शी सोच की देन है । उनके द्वार पंचायतों को सशक्त करना,18 वर्ष के युवाओं को मताधिकार दिलाना, नवोदय विद्यालयों की नींव रखना सहित अनेक अन्य जन कल्याणकारी फैसलों ने भारत की प्रगति और विकास में अविस्मरणीय योगदान दिया है । प्रधानमंत्री के रूप में राजीव गांधी ने देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया । अपनी दूरंदेशी से देश के सशक्तीकरण के लिए उन्होंने ज़रूरी कदम उठाए । 


डोईवाला गन्ना समिति अध्यक्ष मनोज नौटियाल ने कहा कि राजीव गांधी मानते थे कि बिना संवाद के विश्वास पैदा नहीं हो सकता और बिना विश्वास के राजनीति नहीं चल सकती । इसी पारस्परिक संवाद की राजनीति को अमलीजामा पहनाते हुए उन्होंने पंजाब, असम और मिजोरम समझौते किए, जिससे इन प्रदेशों में वर्षों से चल रही उथल-पुथल, अशांति एवं हिंसक गतिविधियों पर विराम लगा।


श्रद्धांजलि सभा मे परवादून कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल,डोईवाला कांग्रेस नगर अध्यक्ष करतार नेगी,डोईवाला गन्ना समिति अध्यक्ष मनोज नौटियाल,पूर्व प्रधान ताजेन्द्र सिंह ताज,इंदरजीत सिंह,पूर्व प्रधान उमेद बोरा,महेश लोधी,कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष एसपी बहुगुणा,कृष्णा बहुगुणा,एनएसयूआई राष्ट्रीय प्रवक्ता आरिफ अली,अमर सिंह पाल,रईस एहमद,महीपाल रावत,शुभम काम्बोज,साकिर हुसैन आदि उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.