Halloween party ideas 2015

डोईवाला:

उत्तराखण्ड राज्य किसान सैनिक एकता मंच डोईवाला, देहरादून द्वारा  सीएम धामी को उपजिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया है, जिसमे दरपान सिंह बोरा महासचिव,प्रेम सिंह पांचाल सचिव,सरदार सुरेन्द्र सिंह राणाअध्यक्ष , सह-संयोजक नरेन्द्र सिंह नेगी (पूर्व प्रधान)

ने अनुरोध किया है कि

 



मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (MDDA) के द्वारा क्षेत्रवासियों से भवन नक्शे के नाम पर अवैध वसूली कर जनता को परेशान किया जा रहा है।

 MDDA द्वारा लगातार डोईवाला तथा आस-पास के क्षेत्रों में नक्शे बनाने के नाम पर विभागीय कर्मचारियों द्वारा क्षेत्रीय जनता को डरा-धमकाकर परेशान किया जा रहा है । 

 क्षेत्र की गरीब जनता किसी प्रकार से अपने रहने के लिए एक-एक पैसा जोडकर मकान बनाने का प्रयास करती है, लेकिन विभागीय कर्मचारियों की गाडियां क्षेत्र में घूमती रहती हैं और मौका मिलते ही उनको मकान तोडने की धमकी देने लगते हैं तथा नक्शे के नाम पर अवैध वसूली करते हैं।

कोई भी निर्धन व्यक्ति किसी प्रकार जोड-तोडकर जमीन का छोटा सा टुकडा कय करता है और उस पर निर्माण कार्य करना चाहता है। छोटे से प्लाट में भवन के अगल-बगल में दो-तीन फिट जगह छोडने को कहा जाता है, जो कि छोटे प्लाट में तो सम्भव ही नहीं है ।

जबकि छोटे प्लाट में तो नक्शा पास कराने की आवश्यकता ही नहीं होनी चाहिए, परन्तु विभागीय कर्मचारियों की प्रताडना जनता को झेलनी पडती है तथा क्षेत्रीय जनता में भय का वातावरण बना रहता है ।

कोई पूर्व सैनिक भी जो कि देश की कई वर्षों की सेवा के पश्चात प्राप्त पूंजी से अपने परिवार के लिए छोटे से आसियाने का निर्माण करना चाहता है, उससे पहले ही विभागीय कर्मचारियों की प्रताडना का शिकार होना पडता है, जो कि तर्कसंगत नहीं है।

अतः नम्र निवेदन है कि क्षेत्र को प्राधिकरण से मुक्त कराने की कृपा करें। क्षेत्रीय जनता आपकी सदैव आभारी रहेगी।

 यदि उक्त विषय पर जनहित में धनात्मक कार्यवाही नहीं होती है, तो हमें जन-आन्दोलन हेतु बाध्य होना पडेगा । 


एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.