Halloween party ideas 2015

 

डोईवाला:


अब गंदगी की मार जंगली जानवरों पर भी पड़ने लगी है। जगह जगह कूड़ा कचरा फेंकने और भोजन को  बच जाने पर अन्यत्र फेंकने की आदत बन गयी है।

इन पर किसी  भी तंत्र की नज़र नही है ।ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला सत्तीवाला वन क्षेत्र में ।



घर का कचरा बासी भोजन पोलोथीन गिलास व अन्य सामग्री को सड़क जो कि जंगल से लगी हुई है वहां फेंका जा रहा है ।

यह दूधली देहरादून बाईपास रोड है जो नगर पालिका परिषद डोईवाला में आता है। यहां पर विद्युत पोल पर लाईट खराब हो जाने से आने जाने वाले लोगों को असुरक्षित महसूस करते हैं ।

कल रात्रि को भोजन की तलाश में हाथी को देखा गया जो करीब तीन बजे से इस स्थान पर खड़ा रह कर बासी भोजन को खा रहा था। कोई व्यक्ति  नज़दीकी घर से डोईवाला के लिए अपनी कार से निकले और  उसके बाद एक घंटे लगभग दूधली अपने घर वापस लौट रहे थे, तब भी यह हाथी उसी स्थान पर मौजूद था ।



यह जगह दोनों ओर से वन क्षेत्र होने के साथ, साथ अति घुमावदार मोड़  सहित है दुर से कुछ भी नहीं दिखाई देता है जिसके कारण इस स्थान पर काफी बार सड़क दुघर्टना हो चुकी है ।

जिसमें काफी लोगो की मृत्यु हो चुकी है इस स्थान पर मोड़ होने पर जो बासी भोजन व गंदगी फैलाई जा रही है ।

स्थानीय लोगों के अनुसार इस प्रकार के कृत्य पर रोक लगानी चाहिए ।साथ ही विद्युत पोल पर लाईट ठीक कराई जाय ।नगर पालिका परिषद द्वारा सत्ती वाला क्षेत्र में कुडादान लगाया जाय जिससे जंगली जानवरों को बासी भोजन से होने वाली बीमारी से बचाव हो सके और क्षेत्रों बासियो के साथ आने जाने वाले वाहनों को जंगली जानवरों से टकराव से बचाया जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.