Halloween party ideas 2015



नरेन्द्रनगर:

आज प्रधान संगठन ने खंड विकास अधिकारी फ़क़ोट नरेन्द्रनगर के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भारत सरकार दिल्ली को ज्ञापन देने ब्लॉक मुख्यालय में पहुँचे थे बीडीओ अपने कार्यालय से यह कहकर निकल गई कि मुझे भूख लगी है मई चाय पीने 5 किलोमीटर दूर खाड़ी मार्केट जा रही हूँ ,प्रधानों को 2 घंटे इंतज़ार करना पड़ा .

उसके बाद ब्लॉक में पहुँचते ही प्रधानों का ज्ञापन सुनने तक का समय नहीं दिया और प्रधानों से बतमीजी करने लगी और वहाँ से भाग गई उसके बाद सभी प्रधानों ने नारेबाज़ी सूरू कर दी और सीडीओ से माँग की बीडीओ को ब्लॉक से हटाया जाए कहा कि यह एक चुने जनप्रतिनिधि की तोहिन है ज्ञापन में प्रधान संगठन ने सरकार से माँग की है कि उत्तराखंड में त्रिस्तरीय पंचायतों का कार्यकाल दो वर्ष बढ़ाने तथा "एक राज्य एक चुनाव" के फार्मूले को सफल बनाने के संदर्भ में उत्तराखंड में त्रिस्तरीय पंचायत का कार्यकाल 2 वर्ष बढ़ाए जाने के तथा "एक राज्य एक चुनाव" के फार्मूले को सफल बनाने के लिए  आपसे अनुरोध है, कि वर्ष 2019 में त्रिस्तरीय पंचायतें चुनी गई थी। पंचायत के गठन होने के बाद 2 वर्ष तक कोविड-19 का प्रकोप रहा।

 इस कारण से दो वर्ष तक पंचायतों की सामान्य बैठक में भी नहीं हो पाई। त्रिस्तरीय पंचायतों ने कोविड-19 प्रकोप से  अपने-अपने गांव को बचाने के लिए  अनुकरणीय भूमिका निभाई। 

इन पंचायतों का मुख्य कार्य दो वर्ष तक ठप रहा। पंचायत एक्ट के अनुसार अगर पंचायतों की बैठक नहीं हुई तो उस कालखंड को पंचायतों के कुल कार्यकाल से नहीं जोड़कर देखा जा सकता है। 

उत्तराखंड के 12 जनपदों के त्रिस्तरीय पंचायतों का दो वर्ष कार्यकाल बढ़ाया जाना एक्ट के अनुरूप है।

 इस कार्यकाल के बढ़ने से भविष्य में हरिद्वार के चुनाव भी शेष उत्तराखंड के साथ किए जाने की संभावना भी प्रबल हो जाएगी। राज्य के सभी 13 जिलों के पंचायतों का चुनाव एक साथ कराए जाने का प्रयास पूर्व में भी किया गया था, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। 

भारत के हमारे सम्मानित माननीय प्रधानमंत्री जी "एक राष्ट्र-एक चुनाव" के फार्मूले को लागू करने के लिए अडिग है।

 हमारे उत्तराखंड राज्य में "एक राज्य- एक पंचायत चुनाव"  राज्य बनने के 23 वर्षो के मध्य दौरान संभव नहीं हो पाया है। इसलिए एक राज्य एक चुनाव के लिए त्रिस्तरीय पंचायतों का कार्यकाल 2 वर्ष बढ़ाया जाना लाजमी है।

 आपके नेतृत्व में ही "एक राज्य, एक चुनाव" की मांग सफल हो सकती है।

इसलिए उत्तराखंड के 12 जनपदों में वर्ष 2019 में चुनी गई त्रिस्तरीय पंचायतों के कार्यकाल को दो वर्ष तक वृद्धि करने का एतिहासिक कदम आपके नेतृत्व में ही संभव है।

आपसे उत्तराखंड के समस्त निर्वाचित त्रिस्तरीय पंचायतों के प्रतिनिधि अनुरोध करते है कि उत्तराखंड की 12 जनपदों में  त्रिस्तरीय पंचायतों का कार्यकाल 2 वर्ष बढ़ाने  के लिए अपने स्तर से उचित कार्यवाही करने का कष्ट कीजिएगा। 

ज्ञापन देने वाले आशीष राणाकोटी ग्राम प्रधान भुटली प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रधान संगठन उत्तराखण्ड   पुष्पा रावत प्रदेश प्रवक्ता सपना रावत ब्लॉक उपाध्यक्ष कुलदीप चौहान थान मीनाक्षी प्रधान बैरोला भारती सजवाण प्रधान ददेली प्रमिला रावत प्रधान अदवाणी शांति बहुगुणा चमोलगाँव दिनेश राणा रौंदेली वैशाख सिंह रमोला जगेथ आशा नेगी बेरनी रजनी कंडारी स्यूड संगीता भंडारी प्रधान आमपाटा दीप्ति चौहान प्रधान फ़र्त बबीता रावत उड़ारा सुरेंद्र सिंह भींगारकी आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित थे 

 

         

 प्रतिलिपि-

1- श्री पुष्कर सिंह धामी जी माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार 

2- श्री सुबोध उनियाल जी माननीय क़ाबीना मंत्री उत्तराखण्ड सरकार 

3- समस्त माननीय विधायक उत्तराखंड सदन।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.