Halloween party ideas 2015

 देहरादून:



                                            



नववर्ष के उपलक्ष्य में क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने बुजुर्ग महिलाओं का पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान बुजुर्ग माताओं ने डॉ अग्रवाल को जनसेवा में सदैव तत्पर रहने का आशीष दिया।

खदरी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान डॉ अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने मातृ शक्तियों को सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत का क्षेतिज आरक्षण देकर उनका सम्मान किया है। डॉ अग्रवाल ने कहा कि इससे पहले भी सरकारें रहीं, मगर महिलाओं को आरक्षण देने की दिशा में किसी ने भी पहल नहीं की। कहा कि आज धामी जी की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में सुप्रीम पैरवी करते हुए महिलाओं को उनका हक, उनका सम्मान किया है। 

डॉ अग्रवाल ने कहा कि नीति स्पष्ट हो, नीयत साफ हो और इरादे नेक हो, तो आप इच्छित परिणाम ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश का हर व्यक्ति सशक्त हो, एक समावेशी समाज का निर्माण हो। सम और मम के भाव से समाज में समरसता बढ़े और सब एक साथ मिलकर आगे बढ़ें, इसी भाव से हमारी सरकार जनहितकारी योजनाओं पर काम कर रही है।

इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष दिनेश पयाल, प्रधान संगीता थपलियाल, बीना चौहान, प्रभाकर पैन्यूली, शांति थपलियाल, कौशल्या देवी, रीना देवी, ममता देवी, मीना चौहान, कैलाशी देवी, अरुणा देवी, आशा देवी सहित सेकड़ो की संख्या में बुजुर्ग माता, बहने उपस्थित रही।

देहरादून:

शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने उत्तराखंड शहरी क्षेत्र विकास एजेंसी के अंतर्गत सीवरेज और ड्रेनेज तथा सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री डॉ अग्रवाल ने निर्माण कार्य पर नाराजगी व्यक्त की। 


cabinet minister PREMCHAND AGARWAL


उन्होंने कहा कि अधिकारी सुधर जाएं, सरकार विकास कार्यों पर विशेष ध्यान दे रही है जबकि अधिकारी सरकार को पलीता लगा रहे हैं। मंत्री डॉ अग्रवाल ने कार्यकारी अधिकारी उत्तराखंड शहरी क्षेत्र विकास एजेंसी चंद्रेश यादव को दूरभाष पर कड़े शब्दों में जनवरी के अंतिम सप्ताह तक गड्ढा भरने, नाली तथा सड़क बनाने का कार्य पूर्ण करने की बात कही। 

गुरुवार को मंत्री डॉ अग्रवाल पथरीबाग, देहराखास और टीएचडीसी कॉलोनी पहुंचे। यहाँ बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने मंत्री डॉ अग्रवाल के समक्ष अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि यहां जगह-जगह सड़क के बीचो बीच बड़े गड्ढे हो रखे हैं जिनमें अक्सर वाहन धंस जाते हैं। साथ ही रात्रिकाल में लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने भी स्थानीय लोगों की समस्या को सही पाया। उन्होंने कहा कि जनता के लिए सरकार विकास कार्य करती है, ऐसे में यदि विकास कार्यों से जनता ही असंतुष्ट हो तो यह किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा। 

मंत्री डॉ अग्रवाल ने मौके से ही कार्यकारी अधिकारी उत्तराखंड शहरी क्षेत्र विकास एजेंसी चंद्रेश यादव को दूरभाष पर कड़े शब्दों में निर्देश दिए। कहा कि जनवरी अंतिम सप्ताह तक गड्ढा भरने, नाली व सड़क निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। इस पर मंत्री अग्रवाल ने कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाए।

इस दौरान यूयूएसडीए अपर निदेशक विनय मिश्रा, निवर्तमान पार्षद आलोक कुमार, मंडल मंत्री नवीन नौटियाल, गोपालपुरी, संतोष थापा, शंभू भट्ट, अनिल वर्मा, राजेश ठाकुर, सत्येंद्र बिष्ट, सोनू सरदार, प्रोजेक्ट मैनेजर संजय तिवारी, इंजीनियर एके भट्ट सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

बता दे कि 72.36 करोड की लागत से निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसमें 29 कि0मी0 का सीवरेज नेटवर्क बिछाया गया है। क्षेत्र में नालियों का निर्माण तथा सड़क सुधार का कार्य भी किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.