Halloween party ideas 2015

00- बड़कोट सड़क चौडीकरण साबित होगा यमुना घाटी मे विकास  मे मील का पत्थर: चौहान

देहरादून :

Manveer singh negi media incharge BJP


 भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान ने यमुनोत्री राजमार्ग पर वाया कालसी बड़कोट तक सड़क चौड़ीकरण की स्वीकृति को यमुना घाटी के विकास के लिए मील का पत्थर बताते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का क्षेत्र की ओर से आभार जताया। 

 उन्होंने यमुना घाटी की राजधानी से कनेक्टिविटी बेहतर करने के इस निर्णय को सीएम धामी के 'जुड़ता उत्तराखंड बढ़ता उत्तराखंड' की कोशिशों का परिणाम बताया है ।


श्री चौहान ने बताया कि लंबे समय से यमुना घाटी समेत समूची उत्तरकाशी की मांग रही है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 507 के अंतर्गत कालसी/हरबर्टपुर से बड़कोट बेंड सेक्शन के 2-लेन में चौड़ीकरण किया जाए । क्योंकि राजधानी से कनेक्टिविटी बेहतर कर, स्थानीय लोगों के सफर को आसान करना बेहद जरूरी था। साथ ही तीर्थयात्रियों के लिए चार धाम की दूरी कम करने, सफर को आसान बनाने और आने वाले दिनों में उनकी संख्या में होने वाली वृद्धि को देखते हुए यह काम बेहद जरूरी था । 


उन्होंने जानकारी दी कि उनके द्वारा सीएम श्री पुष्कर धामी से अनुरोध किया गया था । अब चौड़ीकरण के लिए ईपीसी मोड के तहत 346.82 करोड़ रुपए की लागत के साथ  स्वीकृति होने के बाद, यमुनोत्री से चारधाम तक की कनेक्टिविटी में सुधार होना तय है । जिससे स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य, सप्लाई, रोजगार सम्बंधी जरूरी कार्यों के लिए देहरादून तक पहुंचना सरल भी होगा, साथ ही क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाओं में गुणात्मक बढ़ावा देने वाला साबित होगा।

अब यमुनोत्री के लिए यात्री ऋषिकेश टिहरी धरासू होकर नहीं, बल्कि सीधे हर्बटपुर होते हुए यमुनोत्री पहुँचेंगे जो कि सुविधाजनक होगा। 




एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.