Halloween party ideas 2015

 हल्द्वानी:

इस समस्या को समाज सेवी हेमंत गोनिया पूरा कर रहे हैं क्योंकि विद्युत इलेक्ट्रिक मशीन को चलाने के लिए लावारिस लॉश की जरूरत थी। तभी इस मशीन का  प्रथम ट्रायल हुआ।


 इलेक्ट्रॉनिक विद्युत शव दाह ग्रह रानीबाग हल्द्वानी में  लावारिस लाश से  दाह संस्कार यह कार्यक्रम 6 जनवरी को होना था जो तकनीकी कर्मियों की वजह से नहीं हो पाया ।
यह आज 7 जनवरी होना  तय है। अधिक जानकारी के लिए नगर निगम के इंजीनियर केवी उपाध्याय  मोबाइल नंबर 86304 87800 से संपर्क करें। नगर निगम के लिए यह सबसे बड़ी समस्या थी  कि लावारिस लाश  इस  शवदाह गृह के लिये नही मिल रही थी।

 


दिनांक   7 जनवरी, 2024 को समाजसेवी हेमंत गोनिया मोहन शर्मा हरीश जोशी मंडी चौकी के सहयोग से चित्र शीला घाट रानी बाग में नगर निगम हल्द्वानी के इलेक्ट्रिक विद्युत शव दाह ग्रह हल्द्वानी में  समस्त दाह संस्कार के समान के साथ एक लावारिस का दाह संस्कार किया।

 लावारिस पुरुष की उम्र 51 वर्ष को दिनांक  22 अगस्त 2023 को 108 सेवा से लाकर सुशीला तिवारी हॉस्पिटल हल्द्वानी भर्ती कराया गया  जिनकी दिनांक 3 जनवरी 2024 को  मृत्यु हो गई। जिसे 3 दिनों तक शिनाख्त के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी मोर्चरी हाउस पर रखा गया जिसके  कोई भी घर वाला नहीं पहुंचा।

 पुलिस और समाजसेवियों द्वारा   उसके परिजनों को खोजा लेकिन घरवालों का पता नहीं लगा लावारिस पुरुष की आत्मा ना भटके दाह संस्कार का समस्त सामान  देकर इलेक्ट्रिक मशीन में दाह  संस्कार कराया    गया।

समाजसेवियों ने 6 माह में अब तक 40 लावारिस लाशों का दाह संस्कार कर दिया है।

हेमंत गोनिया का कहना है कि पूर्व से लेकर अब तक अनगिनत लावारिस शवों का दाह संस्कार कर चुके हैं ।समाज का हर वर्ग मदद व सहयोग कर सकता हैं हमें तो पैसा नहीं दाह संस्कार का सामान चाहिए व लकड़ी चाहिए  और आप लोग पुण्य के भागीदार बने समाज हित पर यही सच्ची मानवता है ।


एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.