Halloween party ideas 2015



आज दिनांक 27.01.2024 को माह फरवरी 2024 के प्रथम सप्ताह में प्रस्तावित विधानसभा सत्र की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था एवं दिनांक 28.01.2024 को हल्द्वानी में प्रस्तावित मूल निवास स्वाभिमान महारैली के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में श्री ए0पी0 अंशुमान, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड की अध्यक्षता में परिक्षेत्र प्रभारियों तथा समस्त वरिष्ठ/पुलिस अधीक्षक के साथ पुलिस मुख्यालय के सभागार से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक आहूत की गयी, जिसमें श्री राजीव स्वरूप, पुलिस महानिरीक्षक, सुरक्षा, उत्तराखण्ड तथा सुश्री पी. रेणुका देवी, पुलिस उप महानिरीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड द्वारा भी प्रतिभाग किया गया। गोष्ठी में निम्नलिखित विषयों पर चर्चा के उपरान्त निर्देश दिये गयेः- 




1. मूल निवास- भू-कानून सघर्ष समिति द्वारा दिनांक 28.01.2024 को हल्द्वानी में प्रस्तावित रैली के दृष्टिगत समय से पुलिस/ स्थानीय अभिसूचना इकाई को सतर्क किये जाने, रैली में प्रतिभाग किये जाने वाले विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों से वार्ता कर शांतिपूर्वक ज्ञापन दिये जाने, मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति, साम्प्रदायिक सौहार्द, शांति व कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु समय से आवश्यक पुलिस/पीएसी बल नियुक्त किये जाने तथा सोशल मीडिया पर प्रसारित कानून व्यवस्था सम्बन्धी पोस्टों की नियमित रूप से मॉनिटिरिंग किये जाने तथा झूठी खबरों की तत्काल खण्डन की कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये।


2. दिनांक 05.02.2024 से प्रस्तावित विधानसभा सत्र के दृष्टिगत अभी से ही पुलिस/अभिसूचना तंत्र को सतर्क करते हुए अपने अपने जनपदों में Threat Assesment किये जाने, पुलिस विभाग से सम्बन्धित मुद्दों को तैयार कर समय से तैयार कर पुलिस मुख्यालय को उपलब्ध कराये जाने तथा सत्र के दौरान पर्याप्त पुलिस/पीएसी बल को नियुक्त किये जाने आदि के समबन्ध में निर्देश दिये गये।


3. यह भी निर्देशित किया गया कि सोशल मीडिया की लगातार मॉनिटरिंग की जाये तथा पूर्व में जारी सोशल मीडिया पॉलिसी का उल्लंघन करने पर पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्गत एसओपी के अनुरूप नियमानुसार कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये।


4. गम्भीर अपराधों की सूचना पर स्थानीय पुलिस बल के साथ-साथ पर्यवेक्षण अधिकारी को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने तथा हत्या एवं डकैती जैसे अपराधों में जनपद के वरिष्ठ/पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं घटनास्थल का निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ दोहरी हत्या एवं अन्य संवेदनशील तथा कानून व्यवस्था के प्रभावित होने के दृष्टिगत सम्बन्धित परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक/पुलिस उप महानिरीक्षक को भी अविलम्ब घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश देते हुए इस मुख्यालय द्वारा जारी विस्तृत एस0ओ0पी0 के अनुपालन हेतु निर्देशित किया गया।


5. पुरस्कार घोषित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु दिनांक 01.02.2024 से 02 माह का सघन अभियान चलाने सम्बन्धी निर्देशों का अनुपालन करते हुए अभियान के दौरान अधिक से अधिक ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाये।



एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.