Halloween party ideas 2015



डी.पी.एस दौलतपुर में विगत सप्ताह  को 'प्रवाह-2023'  वार्षिकोत्सव भव्य  व दिव्य रूप  से  विद्यालय परिसर में देर सांय मनाया गया।छात्र-छात्राओं ने इस उत्सव में बढ़-चढ़ कर रूचि दिखाई।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैप्टन अखिलेश सक्सेना (कारगिल युद्ध ) का स्वागत विद्यालय के प्रो वाइस चेयरमैन  विकास गोयल,निर्देशक  अजय जैन,  पीयूष जैन और विद्यालय की प्रधानाचार्य पूनम श्रीवास्तव व जूनियर स्कूल की प्रभारी अमिता ओहरी  द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

 विद्यालय के छात्रों के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।विद्यालय की छात्राओं श्रुति और आकांक्षा चौहान ने वार्षिकोत्सव के शीर्षक 'प्रवाह पर संक्षित प्रकाश डालते हुए उसे अग्रेषित किया। इसके बाद रॉकर्स बैंड की धुन ने सबको थिरकने पर मजबूर कर दिया। कक्षा सातवीं के छात्रों ने आदिगुरूशंकराचार्य पर आधारित नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर माहौल को शिवमय बना दिया। प्रेप के नन्हे-मुन्ने कलाकारों द्वारा यादों का कारवाँ थीम पर भूले बिसरे गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया।

कक्षा एक के छात्रों द्वारा मोबाइल का  सदुपयोग,कक्षा पांचवी के छात्रों द्वारा नारी शक्ति और कक्षा चार के छात्रों द्वारा पर्यावरण संरक्षण पर आधारित सुंदर नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई।बच्चों के नृत्य को देखकर सब आनंदित हो गए,उपस्थितजन की तालियों की गडगड़़ाहट ने छात्र- छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।इसके उपरांत विद्यालय के छात्रों द्वारा राधा-कृष्ण के प्रेम को शास्त्रीय नृत्य द्वारा प्रदर्शित किया गयाऔर विद्यालय का वातावरण भक्तिमय बन गया।कक्षा तीन के छात्रों के द्वारा गांधी जी का कलयुगी संसार में आना और उनकी चिंता को दर्शाते हुए एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई।कक्षा दो के छात्रों ने चंद्रयान-3 की सफल सॉफ्ट लैंडिंग के साथ भारत की गौरवशाली इसरो के साइकिल से चांद तक के सफर को प्रस्तुत किया। 


यह यात्रा विज्ञान, तकनीक, और अंतरिक्ष अनुसंधान की रोमांचक दुनिया को जानने का अद्भुत माध्यम रहा।


कक्षा पांचवी के बच्चों द्वारा माँ काली के द्वारा रक्तबीज के वध को नृत्य नाटिका रूप में प्रस्तुत किया गया।सभी प्रतिभागी अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता को प्रदर्शित करने के लिए आकर्षक और रंग-बिरंगे पौराणिक वेशभूषा में नजर आए।वर्तमान में गिरते जीवन मूल्यों की चिंता कक्षा नौ के छात्रों द्वारा बागवान नाटिका में व्यक्त की गई। इसके बाद छात्रों द्वारा यूवी लाइट में नृत्य नाटिका में वानर सेना ने लंका पहुंचने के लिए किस प्रकार से राम सेतु का निर्माण किया तथा असत्य पर सत्य की जीत को प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि  ने कार्यक्रम की भव्य आयोजन की  सराहना की।उन्होंने अनुशासन को विद्यालय जीवन में महत्वपूर्ण बताया तत्व बताया, साथ ही छात्रों के मन में देशभक्ति की भावना जागृत की। छात्रों के द्वारा कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुति ग्रैंड फिनाले के माध्यम से की गई। छात्रों की प्रस्तुति को देखकर उपस्थित सभी दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।विद्यालय के प्रो वाइस चेयरमैन  विकास गोयल ने छात्रों को कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई दी, कहा की ईससे सभी का मनोबल बढ़ा है।

प्रधानाचार्य पूनम श्रीवास्तव ने विद्यालय की उपलब्धियों को साझा किया। उन्होंने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया 

जूनियर स्कूल की प्रभारी अमिता ओहरी ने उपस्थित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।साथ ही सभी प्रतिभागी विद्यार्थियों व शिक्षक,गैर शिक्षक स्टाफ के अहम योगदान को सराहा।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.