Halloween party ideas 2015


 देहरादून उत्तराखंड प्रदेश की राजधानी देहरादून ग्लोबल इन्वेस्टर सबमिट के लिए पूरी तरह से तैयार है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर ग्लोबल इन्वेस्टर समेत 2023 का उत्तराखंड देहरादून में उद्घाटन कर रहे है।।



https://www.youtube.com/live/Ku7I6XDUHy8?si=kw2BeeCDV74WeNR3


https://www.satyawani.com/2023/12/Rashifal-today-08dec-3023.html?m=1


मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने देर सांय एक बार फिर से एफआरआई, देहरादून में आयोजित होने वाले डेस्टिनेशन उत्तराखंड, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने मुख्य कार्यक्रम स्थल के साथ ही प्रदर्शनी स्थल विभिन्न सेक्टरों के संबंध में होने वाले इन्वेस्टर्स मीट के सभाकक्षों सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनी स्थल पर औद्योगिक क्षेत्रों के विषयवार निवेश से संबंधित मॉडलों का भी निरीक्षण किया। 

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सांय उत्तराखण्ड ग्लोबल इनवेस्टर समिट 2023 की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री आवास में समिट में आये हुये इन्वेस्टर डैलिगेट के प्रतिनिधियों से भेंट की।

 

मुख्यमंत्री ने उधोग जगत से जुडे प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुये कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा इस बार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की थीम “पीस टू  प्रोस्पेरिटी” को रखा गया है। राज्य सरकार द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सभी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। सरकार द्वारा उत्तराखण्ड को निवेश की नई डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया था। जिसमें निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अतिरिक्त उद्योग समूहों के साथ एमओयू साइन किए जाने का कार्य गतिमान है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार निवेश के माध्यम से राज्य में रोजगार सृजन एवं स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने हेतु निरंतर कार्य कर रही है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के पहले दिन ही रू0 44000 करोड़ की ग्राउंडिंग प्रदेश की आर्थिक गति को और रफ्तार देगी। यह पहला मौका होगा जब पहले इतने बड़े स्तर पर प्रोजेक्ट की ग्राउंडिंग शुरू की जा रही हो।

CM Dhami meet to deligates attended investor summit


इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु, सचिव मुख्यमंत्री आर. मीनाक्षी सुन्दरम, श्री विनय शंकर पाण्डेय, श्री शैलेश बगोली, सचिव श्रीमती राधिका झा, श्री बी वी आर सी पुरूषोत्तम, महानिदेशक उद्योग श्री रोहित मीणा, महानिदेशक सूचना श्री बंशीधर तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.