Halloween party ideas 2015


देहरादून:


देहरादून :

 

 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी द्वारा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने हेतु दिए गए निर्देशों के क्रम में जिला प्रशासन देहरादून द्वारा जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के नेतृत्व में अतिक्रमण पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। सरकारी भूमि पर अतिक्रमण  के सम्बन्ध में विभिन्न माध्यमों पर प्राप्त हो रही शिकायत पर जिलाधिकारी द्वारा संज्ञान लेते हुए  सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त किये जाने हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही है। 

    encroached land free campaigning by DM Dehradun

इसी क्रम में जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने मसूरी डायवर्जन  एवं तरला नागल क्षेत्र में नगर निगम की भूमि पर पुस्ता बनाकर अतिक्रमण का स्थलीय निरीक्षण करते हुए नगर निगम के अधिकारियों एवं तहसीलदार सदर को  अवैध रूप से अतिक्रमित की गई भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके क्रम में टीम द्वारा अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की जा रही है।

जिलाधिकारी द्वारा राजस्व एवं नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की शिकायतों पर त्वरित संज्ञान लेते हुए कार्यवाही करें साथ ही नगर निगम के अधिकारियों समस्त नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत भूमि को चिन्हित करते हुए भूमि का विवरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। 

निरीक्षण के दौरान तहसीलदार सदर सहित नगर निगम एंव राजस्व के अधिकारी कार्मिक उपस्थित रहे।

 


 भारत सरकार की प्रमुख लाभार्थीपरक योजनाओं के संतृप्तीकरण हेतु लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध रूप से पंहुचाने हेतु ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम  जनपद में 15 नवम्बर 2023 से संचालित की जा रही है योजना अन्तर्गत आई0ई0सी0 वैन के माध्यम से आयोजित ‘‘ विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ द्वारा सरकार की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए लाभार्थियों को केन्द्र एवं राज्य  सरकार की  योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा रहा है।  ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के ग्राम में पंहुचने पर स्थानीय लोगों ने पूजा अर्चना एवं पारम्परिक तरीके से यात्रा का स्वागत किया। 

इसी क्रम में आज जनपद विकासखण्ड सहसपुर अन्तर्गत ग्राम भगवंतपुर में जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ कार्यक्रम के तहत् आयोजित बहुउद्देशीय शिविर के अन्तर्गत कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टॉल का अवलोकन करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पंहुचे इसके लिए शिविर में आने वाले जनमानस से विभिन्न योजनाओं हेतु आवेदन की औपचारिकताएं पूर्ण करवाई जाएं तथा सरकार की योजनाओं से लभान्वित करें तथा जो व्यक्ति योजनाओं से लाभान्वित हो रहे हैं उनसे अन्य लोगों को भी जागरूक करने का अनुरोध किया ताकि अन्य लोग भी सरकार की जनकल्याणाकरी योजनाओं से संतिप्त हो सके।

stall in viksit bharat sankalp yatra


कार्यक्रम में जिला खाद्य सुरक्षा विभाग, मत्स्य, समाजकल्याण, सहकारिता, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग, ग्राम्य विकास अभिकरण, डेरी, स्वास्थ्य, आयुष, बाल विकास,कृषि,  महिला कल्याण, पंजाब नेशनल आदि विभागों के स्टॉल लगाकर जनमानस को योजनाओं से लभान्वित किया गया। 

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, मुख्य कृषि अधिकारी लतिका सिंह, मुख्य उद्यान अधिकारी डॉ मीनाक्षी जोशी, खण्ड विकास अधिकारी सहसपुर सोनम गुप्ता, ग्राम प्रधान भगवंतपुर सुरेन्द्र कोठारी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी एवं कार्मिक तथा बड़ी संख्या में स्थानीय जनमानस उपस्थित रहे। 


एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.