Halloween party ideas 2015



-मौके पर लोगों को दिया जा रहा योजनाओं का लाभ 


देहरादून : 

 

विकसित भारत संकल्प यात्रा का क्रम देहरादून शहर के अलग-अलग स्थानों पर जारी है। आज बुधवार को देहरादून के ब्रह्मपुरी और मोहब्बेवाला में यात्रा कार्यक्रम आयोजित किये गए। इस कार्यक्रम में बाल विकास, ग्रामीण, स्वास्थ्य आदि विभाग उपस्थित रहे। इन विभागों द्वारा कार्यक्रम में स्टॉल्स भी लगाए गए थे, जिससे लोग जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ले कर लाभान्वित हो सकें। संकल्प यात्रा के दौरान लोगों ने विकसित भारत बनाने की शपथ भी ली। इस दौरान मौजूद लोगों को मानीनय राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकसित भारत को लेकर संबोधन सुनाया गया।

                                                          viksit bharat sankalp yatra in dehradun

देहरादून के इन दोनों स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धर्मपुर विधायक श्री विनोद चमोली रहे। 

इस दौरान राज्य सरकार के विविध विभागों द्वारा स्टॉल लगाए गए। जिसमें लोगों ने आधार कार्ड, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना की जानकारी और लाभ लिए। इस मौके पर श्री चमोली द्वारा सैकड़ों लोगों को  विकसित भारत की शपथ दिलाई गई। कई महिलाओं को उज्ज्वला योजना से जोड़ कर उन्हें मुफ़्त चूल्हे वितरित किए गए। 


मोहब्बेवाला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 45 लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवेदन किए। विकसित भारत संकल्प यात्रा जिस स्थान पर जा रही है, वहाँ विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए शिविरों में लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं और जो इन योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए हैं, उन्हें मौक़े पर ही उन योजनाओं से जोड़ा रहा है। 


viksit bharat sankalp yatra dehradun


यात्रा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का कट आउट विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस कट आउट के साथ लोग यादगार के तौर पर तस्वीर भी ले रहे हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में लोगों को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी से युक्त बुकलेट भी वितरित की जा रही हैं।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.