Halloween party ideas 2015

 चिताओं को नही मिल रही लकड़ी और अन्य सामग्री,

नैनीताल /हल्द्वानी;


  दिनांक 14  9 2023 हल्द्वानी की चित्रशीला घाट, रानी बाग में कई चिताओं का  दाह संस्कार चल रहा था लोग बड़े परेशान थे क्योंकि यहां पर जो लकड़ी है वह कच्ची और भीगी हुई है लोगों को 4 से 5 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है ।

चिता जल नहीं पा रही  है और लोग डीजल पेट्रोल और टायर से जला रहे  जो हिंदू धर्म में  नियम में नहीं है। मजबूरी में जनता यह  कर रही है । आज मौके पर पहुंचे समाजसेवी  हेमंत गोनिया  यह नजारा देखा और वह बड़ी दुखी हुए तथा वहीं पर हेमंत गोनिया ने नगर मजिस्ट्रेट हल्द्वानी रिचा सिंह  को टेलीफोन से  यह जानकारी दी  ,जिस पर उन्होंने मदद का आश्वासन दिया।



  लोगों द्वारा हेमंत गोनिया को अवगत कराया गया और वह मौके पर पहुंचे और शासन प्रशासन से भी मदद मांगी है।  उन्होंने कहा यह शहर की सबसे बड़ी समस्या है, आज भी कई चिताओं का अंतिम संस्कार इसी प्रकार हो रहा था,जैसा रोज होता है।

 लोग परेशान हैं कोई देखने वाला नहीं है । सरकार और जनप्रतिनिधियों ने आंखे मूंद ली है। उन्होंने कहा कि हमने संकल्प लिया है इस व्यवस्था को सही करा कर ही दम लेंगे।

 इसी विषय मे आज सांसद नैनीताल एवम केंद्रीय राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट का भी संदेश आया है जिसमे उन्होंने श्री गोनिया  को दूरभाष पर बताया कि अनेक जगह से भी उन्हें यह जानकारी मिल रही है,  रानीबाग की लकड़ियों  को लेकर वन विभागको निर्देश दे दिए गाए है । 

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.