Halloween party ideas 2015

-दून  विश्वविद्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में 100 से ज्यादा बच्चों ने किया रक्तदान

 अबतक 03 रक्तदान शिविर में 400 से अधिक ब्लड यूनिट संग्रह की जा चुकी


देहरादून :

Blood donation camp by Trivendram singh Rawat

Doon university blood donation camp


 डेंगू महामारी के दृष्टिगत पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के आह्वान पर आज दून  विश्वविद्यालय में आयोजित किया गया तीसरा रक्तदान शिविर। शिविर में बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय  के बच्चों ने रक्तदान किया।


 दून  विश्वविद्यालय एवं देवभूमि विकास संस्थान के तत्वावधान और IMA ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर में 100 से ज्यादा ब्लड यूनिट को एकत्रिक किया गया । रक्तादाओं में बालिकाओं का संख्या बल ज्यादा रहा। 


लगभग 70% से अधिक बालिकाओं ने रक्तदान किया। पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस मौके पर कहा कि तीसरे रक्तदान शिविर तक हमारे द्वारा 400 से अधिक रक्त यूनिट को संग्रह किया जा चुका है,  जिसका उपयोग ब्लड बैंक जरूरतमंदों के काम में लाएगा। 

हमारे लोग जरूरतमंदों के प्रति मनावधर्म को भी दर्शा रहे हैं । उन्होंने कहा कि शिविर में युवा बच्चों की मुस्कान और रक्तदान को लेकर उनका उत्साह बता रहा है कि डेंगू हारेगा हम जीतेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि हर जरूरतमंद तक रक्त और प्लेटलेट्स पहुंचे और किसी को भी इसके अभाव में जान न गवानी पड़े। उन्होंने कहा आज का युवा जागरूक है और वह अपनों की मदद के लिए खड़ा है। 


उन्होंने खुशी जताते हुए कहा की उनके आह्वान पर बड़ी संख्या में लोग शिविरों में रक्तदान के लिए आ रहे हैं। शिविरों में युवाओं, मातृशक्ति ने बागडोर संभाली है। समाज का आगे आना डेंगू पीड़ितों के लिए संजीवनी है। आगे भी शैक्षिक संस्थानों और अन्य संस्थाओं के सहयोग से रक्तदान शिविर के आयोजन तय किए गए हैं।


पूर्व मुख्यमंत्री ने रक्तदान शिविर में सहयोग के लिए IMA ब्लड बैंक, देवभूमि विकास संस्थान के साथ ही रक्तदान करने वाले दून  विश्वविद्यालय के बच्चों के प्रति आभार जताया। शिविर में धर्मपुर  विधायक श्री विनोद चमोली, मेयर देहरादून श्री सुनील उनियाल गामा,  कुलपति दून  विश्वविद्यालय डॉ. सुरेखा डंगवाल, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो एच सी पुरोहित, उप कुलसचिव नरेंद्र लाल, सत्येंद्र नेगी, उमेश्वर रावत,  राजेश रावत, आनंद रावत के अलावा सैकड़ो छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.